Bharat Jodo Yatra In Rajasthan: गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला (Vijay Singh Bainsla) ने राजस्थान में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को बाधित करने की धमकी दी है. इसपर कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बुधवार (23 नवंबर) को तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने गुर्जर नेता की धमकी से खुद को अलग रखते हुए कहा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा सफल होगी. 


गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता विजय सिंह बैंसला ने कहा है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेंगे. उनकी एक मांग सचिन पायलट को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की भी है. सचिन पायलट भी गुर्जर समुदाय से ही आते हैं. बैंसला ने कांग्रेस सरकार पर उनके समुदाय से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का भी आरोप लगाया था. 


सचिन पायलट ने बीजेपी को घेरा


इस मामले पर बात करते हुए सचिन पायलट ने बीजेपी पर गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी के साथी हमारी यात्रा से विचलित हैं, उनकी कोशिश हो सकती है कि वो हमारी यात्रा में बाधा डाले, लेकिन जनता समझदार है और सब चाहते हैं कि ये यात्रा राजस्थान में प्रवेश करे और यहां से नया आगाज हो. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के साथी कितना भी कोशिश करे हमारी यात्रा में बाधा डालने की, लेकिन फिर भी हमारी यात्रा काफी सफल होगी और ऐतिहासिक होगी. 


गुर्जर नेता ने क्या कहा?


गुर्जर नेता बैंसला ने कहा था कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं और एक साल बचा है. अब सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. अगर ऐसा होता है, तो आपका (राहुल गांधी) स्वागत है, नहीं तो हम विरोध करेंगे. विजय सिंह बैंसला ने ये भी कहा था कि गुर्जर समुदाय ने कांग्रेस को वोट दिया था, ये विश्वास करते हुए कि एक गुर्जर नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. 


राजस्थान में कब आएगी यात्रा?


इस पर पायलट ने कहा कि 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 21 सीटों पर सिमट गई थी, लेकिन लोगों ने 2018 के चुनावों में उसे जनादेश दिया. उन्होंने कहा कि सभी समुदायों के लोग चाहते हैं कि यात्रा राज्य में आए. कांग्रेस नेता ने कहा कि यात्रा के तीन से छह दिसंबर के बीच राजस्थान में प्रवेश करने की उम्मीद है, लेकिन सटीक तारीख बाद में तय की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- 


Bihar Politics: 'ये दोस्ती...', नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद बोले आदित्य ठाकरे