क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसकी चर्चा देश भर में हो रही है. उन्होंने जिस वीडियो को ट्वीट किया है वो छत्तीसगढ़ के एक दिव्यांग बच्चे मड्डा राम का है जिसमें वो क्रिकेट खेलता दिखाई दे रहा है.


LPG हुई महंगी: घरेलू गैस सिलेंडर के रेट बढ़े, जानिए किस शहर में कितने हैं दाम


सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में लिखा- साल 2020 की शुरूआत इस वीडियो से करें जिसमें मड्डा राम अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं. ये वीडियो मेरे दिल को छू गया, आपके दिल को भी छू जाएगा."





वीडियो को 444K बार देखा गया है वहीं करीब 14 हजार लोगों ने इसे रिट्वीट किया है. 100K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. काफी लोग इस पर टिप्पणी कर रहे हैं और बच्चे की मदद के लिए बोल रहे हैं.


कौन हैं मड्डा राम


मड्डा राम नाम का ये दिव्यांग बच्चा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा इलाके का रहने वाला है. सातवीं क्लास में पढ़ने वाले इस बच्चे के क्रिकेट काफी पसंद है. वह अपने दोस्तों के साथ अक्सर क्रिकेट खेलता दिख जाता है.


16 को नहीं 20 को परीक्षा पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी, त्यौहारों के कारण बढ़ाई तारीख


जानकारी के मुताबिक पोलियो के कारण इस बच्चे के पैरों का विकास नहीं हो पाया लेकिन जब ये क्रिकेट खेलता है तो इसका जुनून देखते ही बनता है. मड्डा के पिता डोमा राम किसान हैं. अपने परिवार के साथ मड्डा छोटी से झोंपड़ी में रहता है.


कुछ वक्त पहले ही मड्डा का वीडियो वायरल हुआ था जो शायद सचिन के पास पहुंचा होगा. इसी विडियो को सचिन ने ट्वीट किया है जिसके बाद कई लोग ट्वीट पर कमेंट करके सचिन को बच्चे की मदद के लिए कह रहे हैं तो वहीं कई लोग खुद बच्चे की मदद की इच्छा जता रहे हैं.