चंडीगढ़: मोदी सरकार में शामिल शिरोमणी अकाली दल (शिअद) चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मुश्किलें बढ़ा सकती है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की नेतृत्व वाली शिअद ने कहा है कि उनकी पार्टी 2019 में हरियाणा में होने वाले चुनाव में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''शिरोमणी अकाली दल (शिअद) 2019 में हरियाणा में होने वाले चुनाव में अकेले लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी.''


साथ ही उन्होंने पंजाबी से अपील करते हुए कहा कि अगर आप शिअद को वोट करते हैं तो पार्टी को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता है. हरियाणा में 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे.





आपको बता दें कि शिअद हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ चुकी है. हालांकि दोनों दलों ने कुछ महीने पहले गठबंधन तोड़ लिया था. शिअद पंजाब में भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनाव लड़ती रही है. हालांकि बीजेपी-शिअद गठबंधन को 2017 विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले बीजेपी-शिअद गठबंधन की सरकार थी और प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री थे. शिअद के कोटे से सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल केंद्र में मंत्री हैं.


पिछले दिनों राज्यसभा उपसभापति चुनाव के समय शिअद ने कड़ा रुख अपनाया था. हालांकि कई दौर की बैठकों के बाद शिअद मान गई. पार्टी का कहना था कि शिअद के किसी नेता को उपसभापति पद के लिए उम्मीदवार बनाया जाए. हालांकि एनडीए ने जेडीयू के हरिवंश को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत दर्ज की थी.


सिद्धू से नाराज हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर साधा निशाना