पंजाब कांग्रेस का विवाद खत्म नहीं हो रहा है. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत आज दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे. इस बीच शिरोमणी अकाली दल ने पंजाब सरकार से हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है. शिरोमणी अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने हरीश रावत के ‘पंज प्यारे’ वाले बयान को लेकर केस दर्ज करने की मांग की है.


दरसअल, मंगलवार को हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और चार कार्यकारी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद रावत ने इन पांचों नेताओं के लिए ‘पंज प्यारे’ शब्द का इस्तेमाल किया. इस पर शिरोमणी अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, “मैं पंजाब सरकार से कांग्रेस के हरीश रावत के खिलाफ पीसीसी प्रमुख और उनकी टीम को "पंज प्यारे" कहकर सिख भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज करने का आग्रह करता हूं. उन्हें पता होना चाहिए कि पंज प्यारे का सिख धर्म में महत्व है, अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए, यह मजाकिया नहीं है.”






हरीश रावत ने क्या कहा था?


सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के चार कार्यकारी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने कहा, “पीसीसी प्रमुख, उनकी टीम और हमारे "पंज प्यारे" के साथ चर्चा करना मेरी जिम्मेदारी थी. सिद्धू ने मुझे बताया है कि चुनाव, संगठनात्मक ढांचे पर चर्चा तेज कर दी जाएगी... निश्चिंत रहें, पीसीसी काम कर रही है.”


हरीश रावत ने कहा, “जहां तक ​​मुझे पता है, नवजोत सिंह सिद्धू पहले पीसीसी प्रमुख हैं, जिन्होंने सभी फ्रंटल संगठनों और अन्य लोगों के साथ बैठक कर यह पता लगाया कि वे अपने कार्यों में कहां समस्याओं का सामना कर रहे हैं और इसे कैसे हल किया जा सकता है.”


इसके साथ ही उन्होंने कहा, “चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इस पर कुछ कमेटियां बनानी हैं. इसलिए, चर्चा के लिए पीसीसी प्रमुख और उनकी टीम से मिलना मेरा कर्तव्य था. मैं सिद्धू जी का शुक्रगुजार हूं, उन्होंने कहा कि वह 15 दिनों के भीतर लगभग सभी प्रक्रियाओं को तेज कर देंगे.”


Maharashtra Dahi Handi Utsav: सीएम आवास के नजदीक दही हांडी तोड़ने पर MNS उपाध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज


Asaram News: कोर्ट ने आयुर्वेदिक इलाज कराने के लिए सजा निलंबित करने का आसाराम का अनुरोध खारिज किया, जानें क्या कहा?