मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से हैरान कर देने वाली खबर आई है. दरअसल यहां एक 50 साल के किसान ने बेटे के व्यवहार से दुखी होकर अपनी आधी संपत्ति अपने पालतू कुत्ते के नाम कर दी और आधी पत्नी के नाम. जानकारी के मुताबिक किसान ओम नारायण वर्मा अपने बेटे के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से काफी नाराज रहते थे इसलिए उन्होंने बेटे के हिस्से की जायदाद पालतू कुत्ते के नाम कर दी.


पत्नी और पालतू कुत्ते के बीच बराबर बांटी जायदाद


बता दें कि छिंदवाड़ा के चौरई ब्लाक के बाड़ीबड़ा गांव में रहने वाले ओम नारायण की चार बीघा जमीन है, जो उन्होंने अपनी वसीयत में अपने कुत्ते और पत्नी के बीच बराबर नाम कर दी है. ओम नारायण वर्मा ने बकायदा अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरी पत्नी और मेरे कुत्ते ने मेरा हमेशा साथ दिया और मेरी सेवा की है इसलिए वे मेरे सबसे करीब हैं. “ मेरी मौत के बाद मेरी पत्नी चंपा वर्मा और मेरा कुत्ता मेरी संपत्ति और जमीन के वारिस हैं. किसान ने पालतू कुत्ते को अपनी पैतृक संपत्ति का कानूनी उत्तराधिकार नामित्त किया है.





कुत्ते की देखभाल करने वाले को भी संपत्ति में हिस्सा


ओम नारायण ने अपनी वसीयत में ये भी लिखा है कि जो कुत्ते की सेवा करेगा उसे भी संपत्ति मिलेगी जिसे मैने अलग रखा है. वहीं कुत्ते की मौत के बाद, जिसने भी उसकी देखभाल की है, उसे संपत्ति का अपना हिस्सा मिलेगा.


गौरतलब है कि कुत्ते के नाम संपत्ति करने वाले किसान ओम नारायण ने दो शादियां की हैं. पहली पत्नी से उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है. वहीं दूसरी पत्नी से दो बेटियां हैं. ओम नरायाण ने अपने संपत्ति का आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी के नाम किया है और बाकी अपने पालतू कुत्ते के नाम कर दिया है.

ये भी पढ़ें


Corona Vaccine Live: क्या 'कोविशील्ड' वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट है? सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने दिया जवाब


Weather Update: दिल्ली में 7 जनवरी तक रहेगा बारिश का मौसम, आज कहीं-कहीं गिर सकते हैं ओले- IMD