Saji Cherian Resigns as Kerala minister: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता साजी चेरियन (Saji Cherian) ने केरल (Kerala) के सांस्कृतिक मामलों (Cultural Affairs) और मत्स्य पालन मंत्री (Fisheries Minister) पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने संविधान को लेकर विवादित बयान दिया था. इसके बाद से उनके इस्तीफे की मांग उठ रही थी.


कुछ टेलीविजन चैनलों की ओर से जारी वीडियो फुटेज में चेरियन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि देश का संविधान ‘शोषण की अनदेखी करता है’ और इसे इस रूप में लिखा गया है कि यह देश के लोगों को ‘लूटने’ में मदद करता है. 


बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया बयान
इसकी सफाई में चेरियन ने कहा था कि पथानमथिट्टा जिले के मल्लापल्ली में एक कार्यक्रम में दिए गए उनके इस बयान को टीवी चैनलों ने बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया है. उन्होंने कहा था कि मैं एक लोक सेवक हूं जो संविधान का सम्मान करता है और इसके महान मूल्यों को बनाए रखता है. मेरा कभी भी संविधान का अपमान करने या इसके खिलाफ कुछ भी कहने का इरादा नहीं था.


संविधान पर विवादित टिप्पणी के बाद हो रही थी इस्तीफे की मांग
इस्तीफे के लिए बढ़ते दबाव के बीच मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Marxist Communist Party) (माकपा) के शीर्ष नेताओं ने आज बैठक की. पार्टी मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री पिनरयी विजयन (Pinarayi Vijayan) समेत माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन  (Kodiyeri Balakrishnan) और चेरियन समेत अन्य शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक के बाद बाहर निकलते हुए चेरियन ने खुद के इस्तीफा देने के सवाल के जवाब में कहा कि क्यों, मैं इस्तीफा क्यों दूं?


 Mukhtar Abbas Naqvi Resigns: मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा, नई भूमिका की चर्चा जोरों पर


Sidhu Moose Wala Case: क्यों गोल्डी बराड़ ने मनप्रीत मन्नू को पहले गोली चलाने के लिए चुना? हुआ बड़ा खुलासा