Saket Gokhale News: गुजरात के अहमदाबाद की अदालत ने मंगलवार (6 दिसंबर) को तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. गोखले को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मोरबी पुल हादसे (Morbi Bridge Collapse) पर ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किया गया था. सहायक पुलिस आयुक्त (साइबर अपराध) जितेंद्र यादव ने मंगलवार को बताया था कि एक व्यक्ति से मिली शिकायत के आधार पर गोखले के खिलाफ प्रधानमंत्री के मोरबी दौरे को लेकर फर्जी खबर फैलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 


इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए साकेत गोखले का समर्थन किया था और बीजेपी सरकार के “प्रतिशोधी रवैये” की निंदा की थी. मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर गईं ममता बनर्जी ने दावा किया कि गोखले ने कोई गलती नहीं की है. 


ममता बनर्जी ने किया गोखले का बचाव


ममता बनर्जी ने जयपुर हवाईअड्डे पर संवाददाताओं को बताया कि यह बहुत ही बुरा और दुखद (वाकया) है. साकेत गोखले एक प्रतिभावान व्यक्ति हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. उन्होंने कोई गलती नहीं की है. उन्होंने कहा कि मैं इस प्रतिशोधी रवैये की निंदा करती हूं. उन्हें (साकेत को) इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ ट्वीट किया. लोग मेरे खिलाफ भी ट्वीट करते हैं. हमें इस स्थिति पर वाकई अफसोस हो रहा है. 


गुजरात पुलिस ने किया था गिरफ्तार


गुजरात पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता साकेत गोखले (Saket Gokhale) को एक ट्वीट को लेकर मंगलवार को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया था. उन्होंने ट्वीट में पुल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मोरबी दौरे से जुड़ी कथित फर्जी खबर का समर्थन किया था. मोरबी में पुल ढहने से 135 लोगों की मौत हो गई थी. गोखले ने हाल में एक खबर ट्विटर पर शेयर की थी जो एक प्रमुख गुजराती समाचार पत्र में प्रकाशित हुई प्रतीत होती है. 


ये भी पढ़ें- 


TMC नेता साकेत गोखले की हिरासत पर ममता बनर्जी का वार, 'मेरे खिलाफ तो कई Tweet होते हैं, तब तो...'