राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से सोमवार की रात 10 बजे से अगले छह दिनों के लिए लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही दिल्ली के स्टेशनों पर लोगों की भीड़ देखी गई. इस बीच, दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. भारतीय रेलवे की तरफ से यह फैसला बढ़ते कोरोना केस के बीच स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए किया गया है.


यानि, इसके बाद अब नई दिल्ली स्टेशन, पुरानी दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन स्टेशन, आनद विहार टर्मिनल और अन्य दिल्ली डिविजन के तहत आने वाले स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिल पाएगा.






नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा- दिल्ली डिविजन में आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगाई जाती है ताकि स्टेशनों पर लोगों की भीड़ ना हो पाए.


जबकि, दूसरी तरफ रेल मंत्रालय में एडीजी (पीआर) डीजे नारायण ने कहा- "भीड़ तब होती है जब यह कयासबाजी होती है कि ट्रेन नहीं होगी या फिर नहीं रुकेगी. ऐसी स्थिति अब नहीं है. कर्फ्यू के दौरान भी मान्य टिकट के साथ उन्हें स्टेशन पर यात्रा करने की इजाजत है. ट्रेन लगातार चलती रहेगी."


गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार और यहां के अधिकर अस्पतालों में कोरोना मरीजों के आईसीयू बेड फुल होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताई. इसके साथ ही, उन्होंने अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन के ऐलान किया.  हालांकि, केजरीवाल ने शरणार्थियों से अपील की है कि ये लॉकडाउन छोटा है इसलिए वे दिल्ली में ही बने रहे.


ये भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लोगों के आवागमन पर है रेलवे की नजर, जानें- किस तरह की है तैयारी