Firing At Salman Khan House: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इसी क्रम में मुंबई पुलिस ने गुरुवार (18 अप्रैल) को बताया कि सलमान खान के घर के सामने गोलीबारी करने के 25 दिन पहले आरोपियों के पास पिस्टल पहुंच गई थी.


साथ ही इस घटना से 4 दिन पहले पनवेल में उनके फार्म हाउस की भी रेकी की थी. इसके अलावा, मामले में पुर्तगाल का लिंक भी सामने आया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कि बांद्रा जैसे पॉश इलाके में सलमान के घर के बाहर गोलीबारी करके आरोपी आतंक फैलाना चाह रहे थे.


मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें


1. मुंबई पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए विक्की गुप्ता जिसकी उम्र 24 साल है और सागर पाल जिसकी उम्र 21 साल है, इन दोनों को गिरफ्तार किया है.


2. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि सलमान खान अक्सर मुंबई से 60 किलोमीटर दूर स्थित फार्महाउस अर्पिता फार्म्स जाते हैं. बिहार के मूल निवासी दोनों आरोपियों ने पनवेल के हरिग्राम इलाके में विशाल प्रॉपर्टीज से 10 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया.


3. पुलिस ने दावा किया कि गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने सनसनीखेज गोलीबारी में ये स्वीकार कर लिया है कि इस घटना के पीछे उन्हीं का हाथ है.


4.पुलिस ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गोलीबारी से 25 दिन पहले दो लोगों ने उनके किराए के घर पर पिस्तौल पहुंचाई थी.


5. कथित तौर पर सलमान खान की बिल्डिंग पर गोली चलाने वाले सागर पाल ने मार्च के मिड में बिहार के पश्चिमी चंपारण स्थित अपने गांव में ट्रेनिंग ली थी. कथित तौर पर दूसरा व्यक्ति मोटरसाइकिल चला रहा था.


6. पुलिस ने विक्की गुप्ता के छोटे भाई 19 साल के सोनू गुप्ता को भी चंडीगढ़ से हिरासत में लिया है. पुलिस अपराध में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं. इस बीच, पुलिस ने पश्चिम चंपारण में उसके माता-पिता और एक अन्य भाई से भी पूछताछ की.


7. पुलिस को ये भी पता चला है कि घटना की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के नाम से फेसबुक अकाउंट गोलीबारी से तीन घंटे पहले आया था.


8. पुलिस ने पाया है कि फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस पुर्तगाल का था और यह संदेह है कि मैसेज वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का उपयोग करके अपलोड किया गया था. वीपीएन वो होता है जो उपयोगकर्ता को गोपनीयता और सुरक्षा के प्रयोजनों के लिए किसी निजी नेटवर्क तक दूरस्थ रूप से पहुंचने की अनुमति देता है.


9. मामले में अभी तक अनमोल बिश्नोई को आरोपी नहीं बनाया गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात की और बिश्नोई गैंग को खत्म करने का भरोसा भी दिया.


10. उन्होंने कहा, “मुंबई में कोई गैंग (वार) नहीं है. अंडरवर्ल्ड की मुंबई में कोई जगह नहीं है. ये महाराष्ट्र है, ये मुंबई है. हम इस (लॉरेंस) बिश्नोई (गिरोह) को खत्म कर देंगे ताकि कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके.”


ये भी पढ़ें: Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर फायरिंग के बाद गुजरात ही क्यों भागे थे आरोपी? बड़ी वजह का खुलासा