Salman Khan House Firing Case: एक्टर सलमान खान (Salman Khan) फायरिंग मामले में सोमवार (05 अगस्त) को मुंबई सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में आरोपी विक्की गुप्ता ने जमानत याचिका दायर की है. मुंबई सेशन कोर्ट में अपने वकीलों के जरिए शूटर विक्की गुप्ता ने याचिका दायर की है. 


सोमवार (05 अगस्त) को मुंबई सेशन कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने मुंबई क्राइम ब्रांच से अपना जवाब दाखिल करने को कहा. बता दें कि सलमान खान फायरिंग मामले में अगली सुनवाई 13 अगस्त को होगी. अहम ये है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग के बाद से ही पुलिस एक्शन मोड में है. 


कब का है मामला?


इसी साल अप्रैल महीने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो लोगों ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की. मुंबई क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में ये खुलासा हुआ कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक्टर सलमान खान को मारने के लिए छह गुर्गों को 20 लाख रुपये की सुपारी दी थी.


पुलिस की चार्जशीट में भी इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए. रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि शूटर्स से कहा गया कि काम को अच्छे से अंजाम देना क्योंकि ऐसा करके हम इतिहास लिखने जा रहे हैं. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक शूटर्स को सारी जानकारी भी मुहैया की गई. 


शूटर्स से क्या कहा गया?


1735 पन्नों की पुलिस की चार्जशीट (Chargesheet) में ये भी पता चला कि शूटर्स को बिल्कुल भी न डरने की बात का आदेश दिया गया. शूटर्स से गैंग के सरगनाओं ने कहा कि आपको डरना नहीं है क्योंकि आप लोग समाज में बदलाव लाने के लिए ये कर रहे हो. 


वॉयस मैसेज भेजा गया


बताया गया कि शूटर्स को सारे आदेश वॉयस मैसेज के जरिए दिए गए. रिपोर्ट के मुताबिक, शूटर्स से ये कहा गया कि वो ऐसे गोलियां चलाएं ताकि एक्टर सलमान खान बुरी तरह डर जाएं. शूटर्स से ये भी कहा गया कि वो हेलमेट पहने ताकि उनका चेहरा छिप सके और सिगरेट भी पीते दिखें जिससे वो निडर नजर आएं.


ये भी पढ़ें: Bangladesh Army Rule: बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद BSF ने जारी किया अलर्ट, शेख हसीना ने छोड़ा देश