इस्लामाबाद: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मिली सजा पर पाकिस्तान ने बेतुका बयान दिया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि सलमान खान को मुसलमान होने की वजह से सजा मिली है. ख्वाजा आसिफ ने सलमान के बारे में ये बयान एक टीवी इंटरव्यू के दौरान दिया है. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि हिंदुस्तान में मुसलमान-दलितों का कोई मोल नहीं है.


ख्वाजा आसिफ ने कहा है, ‘’अगर जानवरों का कोई धर्म होता और सलमान ने जिस काले हिरण को मारा वो मुसलमान होता तो उसको इंसाफ नहीं मिलता.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’सलमान एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं लेकिन उनकी यही हार है कि उन्होंने एक हिरण को मारा. इससे पता चलता है कि भारत में मुसलमानों, दलितों और अल्पसंख्यकों की जान की कोई कीमत नहीं है.’’


आज सलमान खान का क्या होगा?

सलमान खान के वकीलों की तरफ से कल ही जोधपुर सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी दी गई थी, जिसपर आज सुनवाई होनी है. सलमान के लाखों फैंस की निगाहें जोधपुर की अदालत पर लगी हैं. सुबह 10.30 बजे जमानत अर्जी पर सुनवाई हो सकती है. सलमान को पांच साल की जेल और 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है.


सलमान खान ने क्या अपराध किया है?

सलमान खान को कोर्ट ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है. दरअसल, काला हिरण एक विलुप्तप्राय जंतु है और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम- 1972 की अनुसूची एक में शामिल है. सलमान पर आरोप है कि उन्होंने एक अक्तूबर 1998 को जोधपुर के निकट कांकाणी गांव के भागोडा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था. यह घटना ‘हम साथ साथ है फिल्म की शूटिंग के दौरान की है.


यह भी पढ़ें-

काला हिरण शिकार केस: सलमान ने जेल में गुजारी रात, चार कंबलों के साथ जमीन पर सोए

सलमान के लिए आज भी बड़ा दिन, जोधपुर की सेशंस कोर्ट में सुबह 10.30 बजे जमानत पर सुनवाई

काला हिरण मामला: सलमान की सजा पर जश्न मनाने वाले विश्नोई समाज की पूरी कहानी

सलमान को 5 साल की सजा से Shock में बॉलीवुड, की जल्द बाहर आने की दुआ