MLC Pushparaj Jain Raids: इनकम टैक्स की टीम टैक्स चोरी की जांच के तहत उत्तर प्रदेश में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी कर रही है. कन्नौज, कानपुर, दिल्ली, सूरत, मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. करीब 20 परिसरों में यह कार्रवाई जारी है. इनकम टैक्स द्वारा पुष्पराज जैन के मुंबई के चार बैंक खातों की भी जांच की जा रही है. ये चारों अकाउंट स्टेट बैक ऑफ इंडिया बोरीवली ब्रांच के हैं.


इसके अलावा एक प्राइवेट बैंक (HDFC), एसबीआई के कन्नौज सिटी ब्रांच में पुष्पराज जैन से जुड़े एक करंट अकाउंट और चार सेविंग अकाउंट समेत छह बैंक अकाउंट्स को लेकर पड़ताल जारी है. आईटी अधिकारियों को पुष्पराज जैन के मुंबई में रजिस्टर्ड दो गाड़ियों के बारे में भी पता चला है. एक होंडा सिटी और एक टोयोटा कोरोला दोनों कारों को 2004 में खरीदा गया था.


मुंबई के मालाड इलाके में एक रेजिडेंशियल फ्लैट के एड्रेस पर पुष्पराज उर्फ पम्मी जैन की एक कंपनी रजिस्टर्ड है. इस कंपनी का नाम Adijin Perfumes Private Limited है. इनकम टैक्स के अधिकारी जब शुक्रवार सुबह यहां पहुंचे तब उन्हें पता चला कि यहां किसी कंपनी का कोई दफ्तर नहीं है. बल्कि एक रेजिडेंशियल फ्लैट है जिसे किराए पर दिया गया है. इसके बाद टीम यहां से जा चुकी है.


समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया गया, "पिछली बार की अपार विफलता के बाद इस बार भाजपा के परम सहयोगी आयकर विभाग ने सपा के विधान पार्षद पुष्पराज जैन और कन्नौज के अन्य इत्र व्यापारियों के यहां पर आखिर छापे मार ही दिए. डरी हुई भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग, उत्तर प्रदेश चुनावों में आम है. जनता सब देख रही है, वोट से देगी जवाब."


ये भी पढ़ें-
Kannauj IT Raid: सपा MLC पुष्पराज जैन की मुश्किलें बढ़ी, छापे के दौरान कोलकाता की सेल कंपनियों से संबंधित मिली जानकारियां


Omicron Death: देश में ओमिक्रोन से पहली मौत! नाइजीरिया से लौटा था शख्स, महाराष्ट्र सरकार ने किया इनकार