महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद सियासी हलको में भूचाल आ गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नवाब मलिक को बुधवार को गिरफ्तार किया. उन्हें मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में अरेस्ट किया गया है. नवाब मलिक की गिरफ्तार के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी जब घबराती है तो एजेंसियों को काम पर लगाती है.


अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी जब घबराती है तो एजेंसियों को काम पर लगाती है. बीजेपी लोगों को गिरफ्तार करवाकर अपमानित करती है. झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेजती है. बीजेपी के लोग कुछ भी कर सकते हैं.' वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ईडी, सीबीआई, पाकिस्तान और दाऊद इब्राहिम बीजेपी के टूल हैं. वह समय-समय पर इनका इस्तेमाल करती है.


संजय राउत ने क्या कहा


शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है. इसमें राजनीतिक बदले की भावना क्या है, ये सबको मालमू है. महाराष्ट्र में क्या हो रहा है, ये पूरा देश देख रहा है. ये कानून की लड़ाई है और राजनीतिक लड़ाई भी है. दोनों लड़ाई हम लड़ेंगे.


बता दें कि ईडी ने दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन को लेकर नवाब मलिक से आज पूछताछ की थी. सवाल-जवाब के बाद ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया गया है. मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं. सूत्रों के मुताबिक, दाऊद के भाई इकबाल कासकर से हाल में जो पूछताछ हुई थी, उसके आधार पर ही नवाब मलिक से पूछताछ हुई और फिर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया.


ये भी पढ़ें- Nawab Malik Arrested: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार


Nawab Malik Arrested: इस्तीफा देंगे नवाब मलिक? गिरफ्तारी के बाद सियासी हलकों में भूचाल, सीएम उद्धव और शरद पवार के बीच होगी मीटिंग