Awadhesh Prasad in Lok Sabha: लोकसभा चुनाव में अगर किसी सांसद की जीत की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है तो वह हैं समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद. उत्तर प्रदेश की फैजाबाद-अयोध्या लोकसभा सीट से सपा के अवधेश प्रसाद को जीत मिली. लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि आखिर वो क्या वजह रही है, जिसकी वजह से उन्होंने आसानी से इस सीट पर जीत हासिल की. साथ ही बताया कि किस तरह से बजट में अयोध्या की अनदेखी की गई है. 


संसद में बोलते हुए अवधेश प्रसाद ने कहा, "मैं मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की धरती से आया हूं. मैंने वित्त मंत्री के जरिए पेश किए गए बजट देखा. दूरबीन लगाकर देखने पर भी मुझे बजट में अयोध्या या फिर उत्तर प्रदेश का नाम नहीं दिखा. बीजेपी ने अयोध्या के नाम पर खूब राजनीति और व्यापार किया है. आज मैं सदन में बहुत दुखी मन से कह रहा हूं कि अयोध्या के नाम को और इसके विकास को पूरी तरह से नकारा गया है."


मेरे ऊपर थी प्रभु श्री राम की कृपा: अवधेश प्रसाद


सपा सांसद ने कहा, "अयोध्या को नकारने की वजह सिर्फ ये है कि मैं दलित जाति का हूं और सामान्य सीट से अखिलेश यादव ने मुझे टिकट दिया था. 22 जनवरी से लेकर जब तक चुनाव हुए, देश के कोने-कोने से लोग अवधेश प्रसाद को हराने के लिए आए, लेकिन मेरे ऊपर प्रभु श्री राम की कृपा थी, इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया. लोगों ने बीजेपी को इसलिए नकारा क्योंकि वहां जो प्रभु श्री राम की प्रजा थी, उन्हें सताया गया और उनके घरों को ढहाया गया."



दो-दो पीढ़ियों के मकानों पर चलाया बुल्डोजर: अवधेश प्रसाद


अवधेश प्रसाद ने आगे कहा, "लोगों के दो-दो पीढ़ियों को मकानों को बुल्डोजर के जरिए गिराया गया. बच्चे चिल्लाते रहे, महिलाएं रोती रहीं और बुजुर्ग बिलखते रहे. बुल्डोजर चलने से तीन लोगों की मौत भी हुई, इसलिए अयोध्या की जनता ने बीजेपी को पूरी तरह से नकारा है. बीजेपी के लोगों ने किसानों को बर्बाद किया है और उन्हें तबाह करके रख दिया है. यही वजह है कि आज जनता बीजेपी से नाराज है और उसे नकार चुकी है."


यह भी पढ़ें: PDA फॉर्मूले का विस्तार या कुछ और...उप-चुनाव से पहले क्यों जागा अखिलेश यादव का ब्राह्मण प्रेम?