केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पेश किया. बजट को लेकर विपक्ष हमलावर है और राज्यों के साथ भेदभाव का  आरोप लगा रहा है. विपक्षी सांसदों ने बुधवार को भी सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा सांसद जया बच्चन ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है.


जया बच्चन भी विपक्षी सांसदों के प्रदर्शन में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा, हम ये कह रहे हैं कि सच बोलिए. देश को गुमराह मत कीजिए. यूथ को जो वादा किया है नौकरियों का, क्या जो लोग पहले से इंतजार कर रहे हैं, उन्हें भी शामिल किया जाएगा. या ये अलग से जॉब दी जाएंगी. जया बच्चन ने कहा, ''इस बजट में राज्यों को कुछ दिया नहीं. बिहार को क्या दिया आपने? सिर्फ गुमराह किया. बहुत खुश हो रहे बिहार के लोग...''


INDIA  गठबंधन के सांसदों ने किया प्रदर्शन


इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के सांसदों ने बजट में विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के साथ भेदभाव और अन्याय का आरोप लगाया और इसके खिलाफ संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कई अन्य विपक्षी दलों के सांसद शामिल हुए.


विपक्षी सांसदों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि यह बजट जनविरोधी है. उन्होंने कहा, 'किसी को न्याय नहीं मिला है. बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा तो मिला नहीं.' 

इससे पहले कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा था कि 27 जुलाई को नीति आयोग की होने वाली बैठक का कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री बहिष्कार करेंगे उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि संवैधानिक सिद्धांतों के प्रति इस सरकार का रवैया पूरी तरह से ‘अनैतिक’ है.