Priya Saroj Samajwadi Party MP: लोकसभा चुनाव में मछली शहर से सांसद बनी 25 साल की समाजवादी पार्टी नेता प्रिया सरोज ने जीत दर्ज करने के बाद अपना आगे का प्लान बताया है और तो और उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में वह शादी कब करने वाली है. उन पर क्या-क्या जिम्मेदारियां होगी. 


प्रिया सरोज से जब एबीपी न्यूज़ के पत्रकार ने बात की तो कहा कि मेरे घर वाले मुझ पर गर्व कर रहे हैं. इस पल को जो मैं जी रही हूं इसका पूरा श्रेय मेरी जनता, मेरे पिताजी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जाता है. प्रिया सरोज ने बताया कि जब 10 साल पहले हम लोकसभा में जाते थे तो लोग कहते थे कि सांसद जी की बेटी आई है, लेकिन आज वह दिन है जब मैं संसद में जाती हूं तो लोग पिता जी को सांसद जी के पिताजी कहते हैं. 


ऐसे पूरा होगा मकसद


अपने क्षेत्र में डेवलपमेंट को लेकर प्रिया सरोज ने कहा कि हम बीजेपी वालों की तरह यह नहीं कहते कि हम न्यूयॉर्क और क्योटो बना देंगे. हम बस चाहते हैं कि हमारे सभी गांवों में अच्छे हॉस्पिटल, अच्छे स्कूल, पानी बिजली जैसी जरूरतें पूरी हों. अगर हमने इन मुद्दों पर काम कर लिया तो हमारा मकसद पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि उनकी उम्र 25 साल 5 महीने हैं और इस वक्त उन पर जनता की जिम्मेदारी है. 


युवाओं को राजनीति में आना चाहिए- प्रिया सरोज


प्रिया सरोज से जब पूछा गया कि क्या युवाओं को राजनीति में आना चाहिए तो उन्होंने कहा कि आजकल लोग कहते हैं की राजनीति एक बुरी चीज है, लेकिन जब तक आप सिस्टम में नहीं जाते हैं तब तक आपको इसके बारे में पता नहीं चलेगा. सिर्फ इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाने से बदलाव नहीं आता है हमें सिस्टम में आने की जरूरत है और युवाओं को राजनीति में जरूर आना चाहिए. 


राजनीति में आने से जीवन जीना थोड़ी छोड़ देंगे 


इंस्टाग्राम पर रियल बनाने को लेकर प्रिया सरोज ने कहा कि वह मेरा पर्सनल लाइफ है. हम राजनीति में आ गए हैं इसका मतलब यह थोड़ी है कि हम जीवन जीना छोड़ देंगे. पर्सनल लाइफ को हमें एंजॉय करना चाहिए. 


राजनीति में आने की नहीं की जबरजस्ती


प्रिया सरोज से जब ये पूछा गया कि वह शादी कब करने वाली है तो उन्होंने कहा कि यह तो मेरे पिताजी का फैसला है. प्रिया सरोज ने कहा कि जनता ने मुझे चुना है अपनी बेटी समझ कर और मैं बेटी होने के नाते उनके मान सम्मान को बढ़ाने और बचाने का काम करूंगी. प्रिया सरोज ने बोला कि मेरे ऊपर एक जिम्मेदारी है और पॉलिटिकल प्रेशर है कि मुझे कुछ अच्छा बोलना है और अच्छा करना है. हालांकि, प्रिया सरोज ने ये भी कहा कि मेरे पिताजी ने कभी मुझे राजनीति में आने के लिए जबरदस्ती नहीं की.


यह भी पढ़ें- Marriage Act: समलैंगिक शादी पर CJI चंद्रचूड़ ने दिया ऐसा बयान, कई लोगों को लग सकती है मिर्ची