समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने हिजाब मामले पर आपत्तिजनक बयान दिया है. शफीकुर्रहमान ने कहा कि बच्चियों पर नियंत्रण के लिए हिजाब जरूरी है. शफीकुर्रहमान यही नहीं रुके उन्होंने ये भी कहा, इसलाम कहता है जब बच्ची बड़ी होने लगे, जवान होने लगे तो उसे हिजाब में रहना चाहिए.


शफीकुर्रहमान बर्क ने आगे कहा, इसलाम के मुताबिक हिजाब इसलिए भी जरूरी है कि बच्चियां कंट्रोल में रहे जिससे हालात भी संभले रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हिजाब पहनने से दूसरे लोग उन पर बुरी नजर नहीं डाल सकेंगे.


बेतुका बयान है- बीजेपी प्रवक्ता


वहीं, उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने शफीकुर्रहमान के दिए इस बयान को बेतुका बताया है. उन्होंने कहा, 'इसी सोच के कारण ही इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं. आज जब वक्त तेजी से आगे बढ़ रहा है और लड़कियां हर क्षेत्र में किसी पुरुष से कम नहीं है वहां इस तरह के बयान परेशान कर देने वाले हैं.' उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह के बयान का विरोध होना चाहिए. ये बयान लड़कियों के मनोबल को गिराता है. बीजेपी प्रवक्ता बोले, 'हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के नारे के साथ आगे बढ़ रहे हैं तो वहीं समाजवादी के कई नेता बेटियों का मनोबल गिराने में लगे हैं.'


अलकायदा चीफ ने मुस्कान की तारीफ


बता दें, अलकायदा चीफ आयमान-अल-जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने वाली लड़की मुस्कान खान की तारीफ की है. जवाहिरी की वीडियो को  गैर-सरकारी आतंकवाद विरोधी संगठन SITE इंटेलिजेंस ने वेरिफाई किया है. SITE इंटेलिजेंस की ओर से मुहैया कराए गए अनुवाद में जवाहिरी मुस्कान खान की तारीफ करता नजर आ रहा है. कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन करती भीड़ के सामने मुस्कान ने नारे लगाए थे. 


यह भी पढ़ें.


इमरान खान को चिढ़ाने वाले नारे 'गो नियाजी गो' की दास्तान... कहां से आया नियाजी?


हिजाब विवाद पर अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी ने की मुस्कान खान की तारीफ, जानें क्या बोले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई