Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत इन दिनों नाजुक बनी हुई है. उनका इलाज गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में चल रहा है. वो अभी भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम (Life Support System) पर हैं. उनकी सलामति के लिए चारों तरफ कामनाएं हो रही हैं. मंदिरों में पूजा-पाठ किया जा रहा है तो मस्जिदों में नमाज पढ़कर दुआएं मांगी जा रही है.


इस बीच समाजवादी पार्टी के तीन पार्षदों ने मुलायम के लिए किडनी दान करने की इच्छा जताई है. बरेली से समाजवादी पार्टी के तीन पार्षदों ने इसको लेकर अपने अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक चिट्ठी भी लिखी है. इसके साथ ही इन तीनों ने मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्ट को भी यही पत्र लिखा है. आपको बता दें कि मेदांता के डॉक्टरों ने मुलायम सिंह की किडनी में खराबी बताई है. ऐसे में इन पार्षदों ने अपनी किडनी दान करने की इच्छा जाहिर की.


कौन-कौन हैं वो तीन पार्षद


बरेली के जिन तीन पार्षदों ने किडनी दान करने की इच्छा जाहिर की है उनमें वार्ड नंबर 49 से पार्षद गौरव सक्सेना, वार्ड नंबर 52 से पार्षद शमीम अहमद और वार्ड नंबर 15 हजियापुर से रईस मियां अब्बासी शामिल हैं. इन लोगों ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि उन्हें टीवी और अखबारों के माध्यम से मुलायम सिंह यादव की तबियत के बारे में पता चला और डॉक्टरों ने किडनी खराब होने की बात कही तो ऐसे में वो किडनी देने के लिए तैयार हैं. उन्हें कभी भी हॉस्पिटल बुला सकते हैं. इन लोगों का कहना है कि अपने नेता के लिए किडनी देना इनके लिए गर्व की बात होगी.


क्या कहा पार्षद गौरव सक्सेना ने?


अपने छात्र जीवन से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से जुड़े गौरव सक्सेना (Gaurav Saxena) का कहना है कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) हमारे अभिवावक की तरह हैं. उनके लिए किडनी दान (Donate Kidney) करना हमारे लिए गौरव और सम्मान की बात होगी. इसके अलावा शमीम अहमद और रईस मिया अबाबासी का कहना है कि मुलायम सिंह यादव ने गरीबों और दलितों की आवाज को उठाने का काम किया है और उन्हें किडनी दान करना गर्व की बात होगी.


ये भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह यादव की स्थिति अब भी नाजुक, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन


ये भी पढ़ें: Firozabad News: पढ़ाई के समय ये थी मुलायम सिंह यादव की सबसे बड़ी खूबी, जानिए- किस बात से हो जाते थे नाराज