नई दिल्ली: कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में आज राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. रैली की शुरुआत में ही राहुल ने सावरकर का जिक्र कर बीजेपी और RSS पर प्रहार किया. सावरकर का नाम लेकर तंज कसने पर अब बीजेपी ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल गांधी कभी सावरकर नहीं हो सकते, उन्हें नया नाम चाहिए तो हम उन्हें राहुल 'थोड़ा शर्म कर' बुलाएंगे.


राहुल गांधी कभी सावरकर नहीं बन सकते. सावरकर वीर और देशभक्त थे. राहुल गांधी ने धारा 370, बालाकोट एयरस्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक और नागरिकता कानून पर पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. वह वीर सावरकर का अनुकरण कभी नहीं कर सकते. अगर राहुल गांधी नया नाम चाहते हैं तो आज से बीजेपी उन्हें 'राहुल थोड़ा शर्म कर' कहेगी. एक आदमी जिसने मेक इन इंडिया की तुलना रेप इन इंडिया से करके सारी हदें पार कर दी हैं.''


भारत बचाओ रैली में क्या बोले राहुल?
राहुल गांधी ने आज 'भारत बचाओ' रैली के दौरान कहा कि वह "रेप इन इंडिया" वाले अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे. राहुल गांधी ने कहा, ''ये लोग कहते हैं माफी मांगो. मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है. मैं सच बात बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा. मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूंगा.''


बता दें कि राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर कल संसद में भी हंगामा हुआ था. इसके बीजेपी की महिला सांसदों ने स्मृति ईरानी की अगुवाई में चुनाव आयोग से भी राहुल गांधी की शिकायत की थी. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर सख्त कार्रवाई की मांग भी की थी.


राहुल गांधी ने क्या कहा था?
12 दिसंबर को झारखंड में एक चुनाव सभा के दौरान देश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा, ''देश में नरेन्द्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया. अब जहां भी देखो रेप इन इंडिया... अखबार खोलो, झारखंड में महिला से बलात्कार, यूपी में हर प्रदेश में हर रोज रेप इन इंडिया.. नरेन्द्र मोदी जी कहते हैं कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ... बीजेपी के एमएलए से बचाना है." इसी बयान के बाद बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई और माफी की मांग करने लगी.