नई दिल्ली: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में हमले को लेकर भारत की सियासत भी गर्म होने लगी है. बीजेपी ने ननकाना साहिब में हमले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को घेरा है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आप के लिए ये सबूत काफ़ी है या और चाहिए? वहीं राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि कट्टरता एक ऐसा खतरनाक और पुराना जहर है जिसकी कोई सीमा नहीं है.











संबित हर बार की तरह काफी हमलावर दिखाई दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी ने भी ननकाना साहिब में हुई घटना की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया-





ये है मामला


बताया जा रहा है कि ननकाना साहिब के ग्रंथी की बेटी का पहले अपहरण किया गया और फिर शादी करके जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया. इस पर सिख समुदाय के लोगों ने विरोध किया जिसके बाद ननकाना साहिब पर ना केवल पथराव किया गया बल्कि सिखों को वहां से भाग जाने को भी कहा गया.


भारत में प्रतिक्रिया


इस घटना के बाद भारत में भी कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी इस घटना की निंदा की है वहीं बीजेपी नेताओं ने भी इस घटना पर दुख जताया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसकी निंदा की.