नई दिल्ली: सुशांत के खातों से बड़ी रकम निकालने वाले कौन लोग थे, ईडी धीरे-धीरे इसकी तह में पहुंच रहा है. अब तक की जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि सुशांत के खाते से 5 लाख रूपये की रकम सैमुअल मिरांडा ने निकाले थे. साथ ही इस रकम के निकालने के पहले 20-20 हजार रूपए की शक्ल में दो लाख रुपए सुशांत के एटीएम से निकाले गए थे. शक होने पर ईडी सुशांत के चेक को जांच के लिए भिजवा सकता है.


सुशांत मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है अब उसके कुछ तार सुलगते हुए नजर आ रहे हैं. ईडी ने जब सुशांत के खातों की जांच का काम शुरू किया तो पता चला कि सुशांत के बैंक खाते से केवल 15 मिनट में 500,000 निकाले गए थे. दस्तावेजों के मुताबिक सुशांत के बैंक खाते से एटीएम के जरिए 14 नवंबर की रात 8: 33 मिनट से 8:48 तक दो लाख रुपए 20-20 हजार रुपए की शक्ल में विड्रॉ किए गए थे.


अब जरा 15 नवंबर की निकासी पर भी नजर डाल दीजिए इसमें पहली निकासी सुशांत के बैंक में जाकर की गई है. और 500,000 निकाले गए हैं. यह भी साफ तौर पर लिखा है कि सुशांत ने यह पैसा सेल्फ निकाला है. जांच के दौरान पता चला कि यह पैसा बैंक से सैमुअल मिरांडा लेने गया था.


सैमुअल मिरांडा को इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती का करीबी बताया जाता है. सैमुअल मिरांडा सुशांत का हाउस मैनेजर था. जिसे रिया ने काम पर लगाया था अभी जानना चाहता है की सैमुअल ने यह रकम निकालकर किसे दी थी. सैमुअल मिरांडा का नाम ईडी की एफआईआर में भी है. ईडी सैमुअल मिरांडा से एक बार पूछताछ भी कर चुकी है ईडी यह भी जानना चाहती है इसके ठीक पहले जो 200,000 की रकम निकाली गई क्या वह भी सैमुअल मिरांडा ने ही निकाला था. ईडी सैमुअल मिरांडा से यह भी जानना चाहता है कि क्या सुशांत ने उसे अपना बैंक एटीएम का पिन नंबर दिया हुआ था और उसने कितनी बार बैंक से बड़ी रकमें निकाला था.


ईडी इस मामले में बैंक से सीसीटीवी फुटेज भी लेने की कोशिश कर रहा है. जिससे पता चल सके कि सैमुअल मिरांडा के साथ बैंक और कौन-कौन गया था. 5 लाख के चेक पर सुशांत के हस्ताक्षर पर शक होने पर ईडी इस चेक को जांच के लिए भी भिजवा सकता है.


यह भी पढ़ें.


सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने पूरे होने के बाद भी कायम हैं ये 10 सवाल, जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम