संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जेल में 115 आंदोलनकारी बंद हैं. उनके एक प्रतिनिधिमंडल ने जेल में बंद आंदोलनकारियों की रिहाई और लापता हुए लोगो को लेकर मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इसके साथ ही, दिल्ली के सीएम से उन सभी का मेडिकल बोर्ड से परीक्षण कराने का अनुरोध किया.


किसान नेताओं ने मेडिकल बोर्ड बनाने की मांग करते हुए कहा कि इस जांच से पुलिस ज्यादती सबके सामने आ सकेगी. मोर्चे के नेताओं ने पूरे मामले की न्यायिक जांच की भी मांग की ताकि 26 जनवरी की साजिश सबके सामने आ सके. किसान नेताओ ने कहा कि पुलिस की जब्त में ट्रैक्टर और अन्य वाहन भी जल्द ही किसानों को वापस सौपें जाए. इस बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन, राघव चड्ढा और बलबीर सिंह भी थे.





संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आश्वासन दिया कि जेल उनके शासन के अधीन है और वह जेल में बंद आंदोलनकारियों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे. दिल्ली सरकार ने किसान नेताओ को उन 115 किसानों की सूची भी दी जो तिहाड़ जेल में बंद है. किसान नेताओं को आश्वासन देते हुए कि केजरीवाल ने कहा कि वे उन मामलों पर देश के गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखेंगे जो मामले उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. उन्होंने कहा कि वे इंटरनेट व्यवस्था को भी तुरंत शुरू करने की भी मांग करेंगे.


ये भी पढ़ें: लोकसभा में किसानों की मौत पर बोली सरकार, पुलिस और कानून-व्यवस्था राज्य का विषय, केन्द्र ने उठाए आवश्यक कदम