Meta India: फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta ने संध्या देवनाथन को इंडिया हेड नियुक्त किया है. अजीत मोहन के इस्तीफे के बाद संध्या को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने 2016 में मेटा को ज्वाइन किया था. उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम में कंपनी के कारोबार और उसकी टीम को बनाने का कार्य किया. दक्षिणपूर्व एशिया में मेटा के ई-कॉमर्स को स्थापित करने में भी उनका बड़ा योगदान है. उनके कार्यों से प्रभावित होकर ही कंपनी ने उन्हें इस पद पर प्रमोट किया है.  



  • संध्या पर इंडिया चार्टर तैयार करने के साथ देश के नामी गिरामी ब्रांड्स, क्रिएटर्स, एडवर्टाइजर्स के साथ बेहतर रिश्ते स्थापित करने की जिम्मेदारी होगी. 22 वर्षों के अपने करियर में संध्या ने बैंकिंग, पेमेंट और टेक्नोलॉजी में वे ग्लोबल बिजनेस लेडी बनकर उभरी हैं. 

  • इतने छोटे करियर में ही वे काफी बड़ी-बड़ी और विदेशी कंपनियों के साथ काम कर चुकी हैं. वे 2016 में मेटा से जुड़ीं और सिंगापुर-वियतनाम की टीम की अगुवाई करते हुए उत्तर-पूर्वी एशिया में व्यवसाय को बढ़ावा देने में निर्णायक भूमिका निभाई.

  • संध्या देवनाथन की LinkedIn प्रोफाइल से पता चला कि उन्होंने साल 2000 में दिल्ली विश्वविद्यालय से MBA की पढ़ाई पूरी की थी. LinkedIn प्रोफाईल के मुताबिक वे महिलाओं के नेतृत्व और दफ्तरों में उनकी मौजूदगी को बढ़ावा देने की वकालत करती रही हैं.

  • 2016 में संध्या मेटा से जुड़ीं और सिंगापुर-वियतनाम की टीम की अगुवाई करते हुए उत्तर-पूर्वी एशिया में व्यवसाय को बढ़ावा देने में निर्णायक भूमिका निभाई. अब संध्या मेटा भारत के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगीं. वे मेटा एशिया-पैसिफिक के उपाध्यक्ष डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी.

  • 2020 में उन्होंने APAC जो मेटा के लिए सबसे बड़े वर्टिकल में से एक है, के लिए गेमिंग को लीड किया था. इसके लिए वे इंडोनेशिया गई थीं. वे एक जनवरी 2023 से अपनी नई भूमिका का निर्वहन करेंगी. 


ये भी पढ़ें- Stock Market Closing: मुनाफावसूली के चलते गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में बड़ी गिरावट