Tihar Jail DG: सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) को लेकर विवादों में रहे तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल (Sandeep Goyal) का तबादला कर दिया गया है. ये आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किए हैं. संदीप गोयल की जगह अब स्पेशल सीपी संजय बैनीवाल (Sanjay Beniwal) को तिहाड़ जेल का डीजी बनाया गया है. वहीं, वर्तमान डीजी संदीप गोयल को अगले ऑर्डर तक पीएचक्यू रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है. 


बता दें, संदीप गोयल पर जेल में महाठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का आरोप लगा है. गोयल को अब पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच किया गया है. सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने के आरोप में 81 से ज्यादा जेल अधिकारी दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में हैं. आरोप है कि सुकेश उन्हें रिश्वत दे रहा था.






महिला हस्तियों को भी थी सुकेश से मिलने की अनुमति 


संदीप गोयल पर कई बड़े आरोप लगे हैं. यह भी आरोप है कि वह महिला हस्तियों को भी सुकेश से मिलने की इजाजत दे देते थे. इसके लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं पड़ती थी. इसके लिए सुकेश गोयल को पैसे भी देता था. यही कारण है कि अब उनकी जगह संजय बैनीवाल तिहाड़ जेल का कार्यभार संभालेंगे.


कौन हैं संदीप गोयल 


संदीप गोयल 1989 बैच के IPS अधिकारी हैं. वह 17 जुलाई 2019 को जेल के डीजी बने थे. इससे पहले वह स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नॉर्दर्न रेंज थे. इससे पहले अरुणाचल में पोस्ट थे. उनपर AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन और ठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का है आरोप. 


ये भी पढ़ें: 


Delhi Pollution: दिल्ली में पॉल्यूशन के चलते बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल, केजरीवाल सरकार से BJP लगातार कर रही थी मांग