नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से आज फिर पूछताछ कर सकता है. कल ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी, ईडी की ये पूछताछ लंदन में कथित संपत्ति को लेकर थी. ईडी ने वाड्रा के सहायक मनोज अरोड़ा के बयानों के आधार पर उन्हें घेरा. इसके साथ ही हथियार डीलर संजय भंडारी को लेकर पूछताछ की.


पूछताछ में वाड्रा ने संजय भंडारी को पहचानने से ही इनकार कर दिया था. इस बीच एबीपी न्यूज़ के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं, जिनने लंदन में वाड्रा की प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. एबीपी न्यूज़ को संजय भंडारी के रिश्तेदार सुमित चड्ढा के रॉबर्ड वाड्रा को भेजे कुछ ईमेल मिले हैं. ये ईमेल वाड्रा के साथ साथ 'डेल्टा भंडारी' (deltabhandari@hotmail.com) को भी भेजे गए हैं. मेल सामने आने के बाद सवाल उठ रहा है कि आखिर ये डेल्टा भंडारी कौन हैं? क्या वाड्रा वाकई संजय भंडारी को जानते हैं.


सुमित चड्ढा के ईमेल में क्या लिखा है?


सुमित चड्ढा की ओर से रॉबर्ट वाड्रा को जो मेल किए हैं, उनमें लंदन में एक फ्लैट में रेनोवेशन का जिक्र किया जा रहा है. रॉबर्ट वाड्रा ने कल पूछताछ में कहा था कि उन्होंने कोई फंड नहीं दिया था, आज ईडी वाड्रा को ये मेल दिखा कर सवाल कर सकती है. मेल में लंदन की प्रॉपर्टी का बजट भी लिखा है, इसके साथ ही कितना पैसा मिल चुका है और कितना पैसा बाकी है उसका भी जिक्र किया गया है.


इस मेल में बजट का जिक्र किया गया है, ये बजट लंदन की प्रॉपर्टी का है. इसके साथ ही इसमें ये भी लिखा है कि कितना बजट मिल चुका है और कितना बजट बाकी है. इसके साथ ही रेनोवेशन के लिए कितना पैसा (15566 डॉलर) लगेगा वो भी लिखा है. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात लिखी है कि इस मेल में लिखा है कि आप दीवाली तय कर लीजिए कि आगे क्या खरीददारी करनी है.


इस मेल में यह भी बताया गया है कि पेंटिंग्स का काम हो गया है, सीढ़ियों का काम हो गया है, किचन का काम हो गया है. इसके साथ ही मेल में लिखा कि जो काम मैंने करवाया है उसको लेकर आप मुझे फोन भी कर सकते हैं, मैं शाम तक आपको फोटो भी भेज दूंगा.