Maharashtra Politics: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार (16 अप्रैल) को बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने हाल ही में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से कहा था कि उनकी पार्टी कभी भी बीजेपी (BJP) के साथ हाथ नहीं मिलाएगी, भले ही उनकी पार्टी से कोई भी बीजेपी में जाने का व्यक्तिगत निर्णय क्यों न ले.


एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी के मुखपत्र सामना में राउत ने ये टिप्पणी की है. हालांकि, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने इस तरह की अटकलों को निराधार बताया और केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी वरिष्ठ नेता अमित शाह से शनिवार रात मुंबई में मुलाकात से इनकार किया. 


'परिवार को निशाना बनाया जा रहा'


महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और कांग्रेस विपक्षी गठबंधन एमवीए का हिस्सा हैं. संजय राउत ने दावा किया कि शरद पवार ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में उनसे कहा कि कोई पाला नहीं बदलना चाहता, लेकिन परिवार को निशाना बनाया जा रहा है. अगर कोई पार्टी छोड़ने का फैसला करता है तो ये निजी फैसला होगा, लेकिन पार्टी के रूप में हम बीजेपी के साथ कभी हाथ नहीं मिलाएंगे. 


'बीजेपी में जाना राजनीतिक आत्महत्या होगी'


संजय राउत ने आगे लिखा कि राज्य सरकार के खिलाफ महाराष्ट्र की जनता में काफी गुस्सा है. ठाकरे और पवार को लगता है कि बीजेपी में शामिल होने वाला कोई भी व्यक्ति राजनीतिक आत्महत्या करेगा. उन्होंने आगे दावा किया है कि पवार ने ठाकरे के साथ बैठक में कहा कि वह पाला बदलने वालों से कहना चाहते हैं कि ईडी और सीबीआई की फाइलें टेबल से उठकर अलमारियों में चली जाएंगी, लेकिन कभी बंद नहीं होंगी. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi Excise Case: सीएम अरविंद केजरीवाल से CBI ने 9 घंटों तक की पूछताछ, AAP ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, बीजेपी ने किया प्रदर्शन | 10 बड़ी बातें