Sanjay Raut News: मुंबई (Mumbai) में पत्रा चॉल (Patra Chawl Scam) के पुनर्विकास में हुए कथित घोटाला के मामले में गिरफ्तार संजय राउत (Sanjay Raut) को कोर्ट ने चार अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया. शिवसेना नेता राउत को ईडी ने रविवार की रात को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘राजा’ का संदेश साफ़ है - जो मेरे खिलाफ़ बोलेगा, वो तकलीफें झेलेगा. सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विरोधियों का हौसला तोड़ने और सच का मुंह बंद करने की पुरज़ोर कोशिश जारी है. लेकिन तानाशाह सुन ले, अंत में 'सत्य' जीतेगा, और अहंकार हारेगा.''







ईडी ने कितने दिनों की मांगी थी हिरासत?
ईडी ने राउत को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश कर आठ दिन की हिरासत मांगी थी. ईडी की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक हितेन वेनेगांवकर ने अदालत से कहा कि राउत और उनका परिवार अपराध से अर्जित धन के प्रत्यक्ष लाभार्थी हैं. राउत की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक मुंदारगी ने कहा कि आरोप अस्पष्ट हैं और ये राजनीतिक प्रतिशोध के चलते लगाए गए हैं. 


एक करोड़ रुपये की अनियमितता के आरोप में हुई गिरफ्तारी
ईडी (ED) ने अदालत को बताया कि शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. विशेष पीएमएलए अदालत (Special PMLA Court) के न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने बाद में शिवसेना नेता को चार अगस्त तक ईडी (ED) की हिरासत में भेज दिया.


CWG 2022: सुशीला देवी ने जूडो में जीता सिल्वर, फाइनल में गोल्ड से चूकीं, विजय कुमार ने जीता ब्रॉन्ज


ITR Filing AY 2022-23: 31 जुलाई, 2022 तक 5.83 करोड़ इनकम टैक्स रिटर्न हुए दाखिल, अब पेनल्टी देकर भरना होगा ITR