Sanjay Raut Exclusive: शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एबीपी न्यूज़ के खास शो प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर खुलकर बात की. उन्होंने 'पठान' फिल्म पर हल्ला करने के लिए बीजेपी की आलोचना की. संजय राउत (Sanjay Raut) ने साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा बताया. अपने खिलाफ चले रहे मामलों पर संजय राउत ने कहा कि, "आज ईडी देश में केंद्र सरकार का सबसे बड़ा हथियार है. सरकारों को गिराने के लिए ईडी का इस्तेमाल हो रहा है. हम जेल में जाने के लिए तैयार हैं पर घुटने नहीं टेकेंगे."


जेल जाने पर उन्होंने कहा कि, "अगर आप अन्याय के खिलाफ लड़ते हो, आप अपनी पार्टी की विचारधारा लेकर चल रहे हो और सामने वाला दल तानाशाह है जो लोकतंत्र नहीं मानता तो अगर आपको प्राण भी गंवाने पड़े तो भी आपको लड़ना होगा, जेल तो छोटी बात है." एकनाथ शिंदे गुट के खिलाफ दिए गए बयानों पर संजय राउत ने कहा कि, "मैं उनके खिलाफ दिए गए किसी भी बयान को वापस नहीं लूंगा." 


राहुल गांधी को विपक्ष का चेहरा बताया


आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा कौन होगा इस सवाल पर संजय राउत ने कहा कि, "मुझे लगता है कि जिस तरह से राहुल गांधी आज भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और उनकी इस यात्रा को जो समर्थन मिल रहा है, उस लिहाज से राहुल गांधी विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा बन गए हैं." उन्होंने कहा कि जब यात्रा महाराष्ट्र में थी तो हमारी तरफ से आदित्य ठाकरे शामिल हुए थे और अब कश्मीर चरण के लिए मैं जा रहा हूं. 






"कांग्रेस को तोड़ रहे क्षेत्रीय दल"


उन्होंने कहा कि, "देश के हर गांव में कांग्रेस पार्टी है. हमारी जिम्मेदारी है कि अपने साथ-साथ हम कांग्रेस को भी मजबूत करें. कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस का स्पेस ले रहे हैं. उन पार्टियों को कांग्रेस की नहीं बल्कि बीजेपी की जगह को खाना चाहिए. हम सब लोग कांग्रेस को तोड़ रहे हैं जबकि हमें बीजेपी को तोड़ना चाहिए. कांग्रेस के साथ ऐसा करने से बीजेपी और मजबूत होगी. आप, अखिलेश यादव की पार्टी, तेलंगाना में, कांग्रेस का स्पेस लेने से कांग्रेस कमजोर हो गई है." संजय राउत ने कहा कि, "देश में पीएम मोदी की वजह से बीजेपी है. जब तक पीएम मोदी हैं तब तक बीजेपी है. अब धीरे-धीरे कांग्रेस भी गति पकड़ रही है." 


"देश में पठान फिल्म से भी बड़े मुद्दे हैं"


पठान फिल्म को लेकर संजय राउत ने कहा कि, "पठान मूवी में एक्ट्रेस के कपड़ों को लेकर हल्ला किया गया. हाल ही में मुंबई में बीजेपी नेता ने उर्फी जावेद पर कपड़ों को लेकर केस किया. इन सब चीजों पर हंगामा करने की जरूरत नहीं है, देश में और भी जरूरी मुद्दे हैं. बीजेपी से जुड़े कई एक्टर हैं जिन्होंने भगवा रंग के ऐसे कपड़े पहने हैं. आपके सेंसर बोर्ड ने पठान के सीन को काट दिया. क्यों काटा? क्योंकि ये शाहरुख खान की फिल्म है. हां अगर कुछ अश्लील दिखाया जा रहा है तो विरोध सही है, लेकिन कपड़े का रंग केवल भगवा है इसलिए सीन हटाया गया है तो गलत है."


ये भी पढ़ें-


Chhota Rajan: मुंबई में शिवसेना नेता ने मनाया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का बर्थडे, केक पर लिखा बिग बॉस- हरकत में आई पुलिस