Sanjay Raut On Shinde Faction: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक खींचतान के बीच एक बार फिर से उद्धव गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शिंदे गुट पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई सत्ता संघर्ष नहीं है. महाराष्ट्र की सत्ता पर जिस तरह से बेईमान और चोर बैठे हैं उनके खिलाफ शिवसेना कोर्ट में गई है. सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है. उन्होंने विश्वास जताया है कि जिस तरह से सुनवाई चल रही है उन्हें न्याय मिलेगा.


दरअसल, महाराष्ट्र में उद्धव और शिंदे गुट के बीच तमाम मुद्दों को लेकर तकरार जारी है. शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न हाथ से जाने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को सोमवार को एक और बड़ा झटका लगा. उनके करीबी और ठाकरे (यूबीटी) गुट के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई के बेटे भूषण देसाई मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हो गए हैं. 


नाम और सिंबल की लड़ाई


इससे पहले उद्धव गुट ने चुनाव आयोग के फैसले का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. हालांकि, कोर्ट से इस मामले में किसी तरह की कोई राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना मानने और पार्टी का नाम और सिंबल आवंटित करने के चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. 


राहुल कुल के खिलाफ उठाई थी जांच की मांग 


इससे पहले शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत ने सोमवार (13 मार्च) को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को पत्र लिखकर बीजेपी विधायक राहुल कुल (Rahul Kul) के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जांच कराने की मांग की थी. 


ये भी पढ़ें:


'पहले मोदी को खत्म करो' वाले बयान पर घिरे सुखजिंदर, BJP बोली- देश के PM का किया अपमान, सारी हदें...