नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक सस्पेंस का पटाक्षेप होता दिख रहा है. शिवसेना सांसद संजय राउत की मानें तो दिसंबर की शुरुआत होने से पहले सूबे की कमान एक शिवसैनिक संभाल लेगा. राउत ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा. उन्होंने कहा, ''दिसंबर का महीना नहीं आएगा उससे पहले ही शपथ हो जाएगी.''


राउत ने कहा, ''शनिवार को हम लोग दो तीन पार्टियों (कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना) का दावा राजभवन जाकर पेश कर सकते हैं, ऐसा हो सकता है. कल हम वापस मुंबई जाएंगे, सब लोगों में बातचीत होगी, उस बैठक में उद्धव ठाकरे होंगे, शरद पावर मौजूद होंगे और उस में सबकुछ तय हो जाएगा.'' संजय राउत ने साफ-साफ कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की बात नहीं हुई है.


बता दें कि करीब एक महीने पहले 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजों की घोषणा हुई थी. उसके बाद से ही नई सरकार को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और बहुमत के लिये जरूरी आंकड़ा 145 विधायकों का है.


मुंबई में कल होगी कांग्रेस, शिवसेना और NCP की बैठक, सरकार बनाने की कवायद तेज


बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत दर्ज की लेकिन मुख्यमंत्री पद पर साझेदारी को लेकर दोनों में सहमति नहीं बनी और सरकार भी नहीं बन पाई. कांग्रेस और एनसीपी के बीच भी चुनाव पूर्व गठबंधन था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें जीती थीं. अब शिवसेना कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने जा रही है.