राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार के सोनिया गांधी की जगह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष बनने की कयासबाजी को और हवा देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी को खुशी होगी अगर एनसीपी के वरिष्ठ नेता यह पद संभालते हैं. उन्होंने कहा कि अगर यह प्रस्ताव आधिकारिक तौर पर सामने आता है तो वह उसका समर्थन करेंगे.


समाचार एजेंसी एएनआई ने संजय राउत का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा- “अगर पवार सर यूपीए का चेयरपर्सन बनते हैं तो हमें खुशी होगी. लेकिन, मैंने यह सुना है कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर मना कर दिया है. अगर यह प्रस्ताव आधिकारिक तौर पर सामने आता है तो हम उसका समर्थन करेंगे.” राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस अब कमजोर हो गई है और विपक्ष को एक साथ आने और यूपीए को मजबूत करने की जरूरत है.





हालांकि,एनसीपी ने गुरूवार को पवार के यूपीए चेयरपर्सन बनने की किसी भी तरह की संभावना को खारिज कर इसे “आधारहीन मीडिया की कयासबाजी” करार दिया. एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा- पवार के यूपीए चेयरपर्सन बनने को लेकर मीडिया में आधारहीन रिपोर्ट्स हैं.


समाचार एजेंसी पीटीआई ने तापसे का हवाला दिया है, जिसमें वह कह रहे हैं- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यह स्पष्ट करना चाहेगी कि ऐसे किसी प्रस्ताव पर यूपीए के साझीदारों को बीच कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा- मीडिया में आई यह रिपोर्ट किसी निहित स्वार्थों के चलते प्लांटेड है ताकि किसानों पर चल रहे प्रदर्शन से लोगों को ध्यान भटकाया जा सके. इससे पहले, शिवसेना जो कि महाराष्ट्र कि महा विकास अखाड़ी सरकार में कांग्रेस और एनसीपी की सहयोगी है, उन्होंने था कि राजनीतिक में कुछ भी मुमकिन है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भरोसा जताया था कि 12 दिसंबर को 80 साल के होने जा रहे शरद पवार बड़ी राष्ट्रीय भूमिका निभाने में सक्षम हैं.


ये भी पढ़ें: संजय राउत का मोदी सरकार पर तंज, कहा- किसान आंदोलन के पीछे चीन-पाकिस्तान का हाथ तो तुरंत करें सर्जिकल स्ट्राइक