Sanjay Raut Letter To UN: महाराष्ट्र की सियासत में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर छिड़ी सियासी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत की एक चिट्ठी ने महाराष्ट्र में सियासी हलचल पैदा कर दी है. सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र के सेकेट्री जनरल को एक पत्र लिखकर 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने की मांग की है.


शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ये मांग पिछले साल आज ही के दिन एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत करने के मद्देनजर की है. बीते साल 40 के करीब विधायकों की बगावत ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा दिया था. उन्होंने ये चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है, जब एक ही दिन पहले यानी 19 जून को शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट ने शिवसेना का अलग-अलग स्थापना दिवस मनाया.


महाराष्ट्र के लोगों से लेंगे मदद
शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हम इस मांग पत्र पर महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर इकट्ठा करेंगे और उन्हें संयुक्त राष्ट्र भेजेंगे. राउत के मुताबिक, दुनिया ने गद्दारी की कई घटनाएं देखी हैं और महाराष्ट्र के लोगों के साथ बीते साल ये हुआ. उन्होंने कहा कि जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी तो 20 जून को गद्दार दिवस मनाया जाएगा. इससे पहले महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल रही एनसीपी ने भी ऐसी ही मांग की थी.


आखिर कौन हैं गद्दार?
बीते साल 20 जून को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी. इस बगावत में सांसद भी शामिल थे. इन्हें ही शिवसेना (यूबीटी) की ओर से गद्दार कहा जाता है. 19 जून को हुई स्थापना दिवस की सभा में शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में कुछ ऐसे लोग हैं, जो दूसरों के पिता चुरा लेते हैं. वो गद्दार हैं.


ये भी पढ़ें:


अमेरिकी दौरे पर निकलने से पहले पीएम मोदी ने क्यों कहा कांग्रेस को थैंक्यू, जानें