Arvind Kejriwal Arrest: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शिवसेना के नेता संजय राउत ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये तानाशाही चल रही है. 


शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया. ये आपातकाल से भी ऊपर की चीज यानी तानाशाही हो गई और हम सब लोग संसद में इस बारे में सवाल करेंगे.''


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण बहिष्कार करने के फैसले पर उन्होंने कहा, "मैं उनकी भूमिका का स्वागत करता हूं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस तानाशाही की जिम्मेदार राष्ट्रपति महोदया भी हैं. राष्ट्रपति को सरकार को रोकना चाहिए." 


दरअसल, दिल्ली शराब नीति से मामले में AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. 


सीबीआई ने किया गिरफ्तार
सीएम केजरीवाल को सीबीआई ने आबकारी मामले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में बुधवार (26 जून, 2024) को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले से ही जुड़े ईडी के एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. 


कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी पर केजरीवाल को बुधवार को तीन दिन के लिए हिरासत में भेज दिया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दलील दी कि सारे आरोप झूठे हैं.


अरविंद केजरीवाल ने क्या दावा किया?
सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मामले में अपने करीबी सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर पूरा दोषमढ़ने वाला कोई बयान दिये होने से इनकार किया. केजरीवाल ने दावा किया कि सीबीआई इस मुद्दे को सनसनीखेज बना रही है. 


मामले में AAP ने कहा कि राजनीतिक बदले की भावना के तहत सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है, लोग सब देख रहे हैं. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- RSS Review Meeting: UP में BJP के प्रदर्शन से चिंतित RSS, समीक्षा बैठक में सामने आई हार की 'असल' वजह