Sanjay Raut On PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार (21 मई) को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पीएम जेम्स मारपे (James Marape) ने पैर छूकर किया था. शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने इस पर तंज कसते हुए कहा, इन्हें (पापुआ न्यू गिनी के पीएम) को लगा होगा कि भारत से कोई जादूगर आया है...


संजय राउत बोले, पापुआ न्यू गिनी देश काला जादू में बहुत भरोसा करता है और वहां ये बहुत चलता भी है. इन्हें लगा होगा कि भारत से कोई बहुत बड़ा जादूगर आया है जो उन्हें जादू सिखाएगा. उन्होंने आगे कहा, ये अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन्होंने पैर छुए. वो बुजुर्ग हैं. हम भी जब पीएम मोदी से मिलते हैं तो उन्हें झुककर प्रणाम करते हैं लेकिन इस बात को भारतीय जनता पार्टी जिस तरीके से हौआ बना रही और प्रचार कर रही है ये सही नहीं.


बीजेपी को पापुआ न्यू गिनी का इतिहास जानना चाहिए


संजय राउत ने आगे कहा, इससे पहले जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री और इंदिरा गांधी विदेशों में गए तो उनके भी पर छुए गए थे. भारती जनता पार्टी को पापुआ न्यू गिनी का इतिहास जानना चाहिए. उस देश की आबादी 80 लाख है और वहां 850 भाषाएं बोली जाती हैं. बहुत से द्वीप हैं जो एक दूसरे से जुड़े नहीं हैं. उस देश के लोग काले जादू में भरोसा करते हैं इसलिए उन्हें लगा होगा कि मोदी जी का सम्मान होना चाहिए.


जयंत पाटिल झुकेंगे नहीं- संजय राउत


एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल के आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने के मामले पर संजय राउत ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. वो एक स्वाभिमानी नेता हैं और वो झुकेंगे नहीं. संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते  कहा कि सारे विपक्षी नेताओं की जांच हो रही है. दरअसल, ईडी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशिशयल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) से जुड़ी कथित अनियमितताओं को लेकर जयंत पाटिल पर जांच कर रही है. 


यह भी पढ़ें.


PM Modi Papua New Guinea Visit: पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर पीएम मोदी, FIPIC बैठक से चीन पर कसेंगे नकेल, जानें आज का शेड्यूल