Sanjay Verma Face Physical Attack: कनाडा से वापस बुलाए गए भारतीय राजदूत संजय कुमार वर्मा ने शुक्रवार (25 अक्टूबर, 2024) को बताया कि वहां उनके साथ क्या हुआ और किस तरह का व्यवहार किया गया. उन्होंने बताया कि कनाडा के अल्बर्टा में एक खालिस्तानी समर्थक ने उन पर हमला किया था. उसने वर्मा के सामने तलवार तान दी थी. इस हमले का जिक्र करते हुए संजय कुमार वर्मा ने कहा कि तलवार उनसे कुछ इंच की दूरी पर थी. 


संजय कुमार वर्मा ने बताया, “कई बार खालिस्तान समर्थक लोग उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत करीब आ जाते थे. उनके पास कोई कृपाण नहीं थी बल्कि वो एक तलवार थी. उन्होंने बताया, “जब मैं अल्बर्टा में था तो तलवार मेरे शरीर से 2-2.5 इंच करीब आ गई  थी." 


निज्जर की हत्या की जांच में बनाया पर्सन ऑफ इंटरेस्ट


संजय कुमार वर्मा ने ये भी बताया कि जून 2023 में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में कनाडा सरकार की ओर से उन्हें पर्सन ऑफ इंटरेस्ट बनाया गया था. निज्जर को भारत सरकार की ओर से खालिस्तानी आतंकवादी घोषित किया गया है. इससे पहले की कनाडा आगे की कार्रवाई कर पाता, नई दिल्ली ने वर्मा और पांच अन्य राजनयिकों को वापस बुला लिया. अन्य पांच राजनयिकों पर भी निज्जर की हत्या की जांच में शामिल किया गया था. 


कनाडा में खालिस्तान बना व्यवसाय  


उन्होंने गुरुवार (24 अक्टूबर, 2024) को बताया कि खालिस्तानियों ने कनाडा में खालिस्तान को एक व्यवसाय बना दिया, जिसके नाम पर वो लोग मानव तस्करी, नशीले पदार्थों की तस्करी, बंदूकों की तस्करी और अन्य काम करते हैं. वे इसके जरिए और गुरुद्वारों के जरिए भी बहुत सारा पैसा कमाते हैं और उस पैसे का कुछ हिस्सा सभी गलत कामों में इस्तेमाल करते हैं.  वर्मा बोले, “जो बच्चा सबसे ज्यादा रोता है, उसे सबसे पहले उसकी मां खाना खिलाती है. ठीक इसी तरह भले ही ये खालिस्तानी मुट्ठी भर ही क्यों न हों, वे सबसे ज्यादा चिल्लाते हैं और कनाडा के राजनीतिक समर्थकों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं.


यह भी पढ़ें- लॉरेन्स बिश्नोई गैंग पर बड़ा एक्शन, दिल्ली पुलिस ने देशभर से 7 शूटर्स किए गिरफ्तार


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI