Sant Tukaram Row: संत तुकाराम पर दिए अपने विवादित बयान पर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंगलवार (31 जनवरी) को सफाई देते हुए माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में शास्त्री यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि संत तुकाराम की पत्नी उन्हें रोज डंडे से मारती थी. 


बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंगलवार (31 जनवरी) को कहा, ''संत तुकाराम एक महान संत थे और हमारे आदर्श हैं. हमने किसी कथा में उनकी पत्नी को लेकर भाव प्रस्तुत किए थे कि वो थोड़ा विचित्र स्वभाव की थीं. गन्ने वाली कहानी हमने पढ़ी थी. संत तुकाराम को लेकर हमने एक किताब में पढ़ा था कि उनकी पत्नी उन्हें गन्ना लेने भेजती है. फिर एक गन्ने से उनकी पिटाई के कारण दो टुकड़े हो गए तो इसे मैंने अपने भाव से समझाया. मेरे शब्दों से जिनकी भावनाओं को ठेस पहुंची उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं और अपने शब्दों को वापस लेता हूं."


क्या कहा था? 


बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें वो 17वीं सदी के संत तुकाराम को लेकर कह रहे हैं कि उनकी पत्नी हर रोज उन्हें मारती थी. इस पर विवाद बढ़ने पर शास्त्री ने माफी मांगी है.


बता दें कि शास्त्री मध्य प्रदेश के गढ़ा गांव में बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी हैं, जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. वो चिट के माध्यम से लोगों का भविष्य बताने का दावा करते हैं. बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर शास्त्री के मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी काफी अनुयायी हैं. हाल में महाराष्ट्र के तर्कवादी श्याम मानव ने उन्हें चमत्कार साबित करने की चुनौती दी थी. 


यह भी पढ़ें- Bageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले- 'मेरी भी शादी जल्दी होगी, किससे होगी ये जानना है तो...'