कोलकाता: कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त (पुलिस कमिश्नर) राजीव कुमार सारदा घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए शनिवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश नहीं हुए. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि राजीव कुमार को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए अधिक समय चाहिए, लेकिन जांच एजेंसी ने अभी इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है.


सूत्रों का कहना है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार भी किया जा सकता है, लेकिन अभी इस संबंध में अंतिम निर्णय नहीं किया गया है. बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी से रोक हटा ली है. इसके बाद जांच एजेंसी ने शुक्रवार को उन्हें नोटिस दिया था और उनसे शनिवार को जांच दल के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था.


बता दें कि यह मामला ‘सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज’ द्वारा धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है. इसके तहत लाखों लोगों को निवेश पर ऊंचे रिटर्न का वादा कर उनसे 2,500 करोड़ रुपये कथित तौर पर ठगे गए थे. जानकारी दें कि वर्तमान में राजीव कुमार सीआईडी में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं.


यह भी पढ़ें-


आर्थिक मंदी को लेकर बोले यशवंत सिन्हा- 'मंत्रियों के अटपटे बयानों से सुधार नहीं होने वाला'


मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की पुष्टि


अमित शाह के हिंदी वाले बयान पर राजनीतिक दलों ने दी तीखी प्रतिक्रिया, AIADMK ने कहा- विचार वापस लें