नई दिल्लीः बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को शुक्रवार को दिल्ली बुलाया. सूत्रों ने यह जानकारी दी.


बैठक में शामिल होंगे अमित शाह


असम में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत मिली है. सूत्रों के मुताबिक सोनोवाल और सरमा की बैठक शनिवार को बीजोपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ होने वाली है.


पीएम मोदी भी हो सकते हैं शामिल


उन्होंने बताया कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं. असम बीजेपी के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने एजेंसी से कहा, ‘‘सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे.’’


बता दें कि असम में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 33.21 प्रतिशत मत हासिल हुए हैं. बीजेपी को जहां विधानसभा चुनाव में 126 में से 60 सीटों पर जीत मिली है तो वहीं उसके सहयोगी दलों असम गण परिषद (एजीपी) को नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी (लिबरल) को छह सीटों पर जीत हासिल हुई. 


बीजेपी को 6,84,538 वोट मिले


आयोग के आंकड़ों के अनुसार 92 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी को 6,84,538 (33.21 प्रतिशत) वोट मिले. 26 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाले क्षेत्रीय दल असम गण परिषद को 1,519,777 (7.9 फीसद) मतदाताओं ने वोट दिया. आयोग की वेबसाइट के अनुसार आठ सीटों पर चुनाव लड़ने वाली यूपीपीएल को मिले मतों के आंकड़े नहीं दिये गए हैं.


 


इसे भी पढ़ेंः
ऑक्सीजन-दवा की कमी से हुई मौत के मुआवजे के लिए SC में याचिका, कोरोना टेस्ट से मना कर रहे अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग


 


Covid-19 महज फेफड़े की बीमारी नहीं है, इससे खतरनाक तरीके से खून का थक्का भी जम सकता है: विशेषज्ञ