नई दिल्ली: दिल्ली के सरिता विहार थाने के बाहर बुधवार सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी जुटी. ये लोग पहले नौकरी के लिए भटक रहे थे और अब नौकरी लगवाने के नाम पर इनकी मेहनत की कमाई डकारने वाले को सलाखों की पीछे पहुंचाने के लिए थाने के चक्कर काट रहे हैं. इस कोरोना काल मे जहां ज़िंदगी पहले ही मुश्किलों से भरी थी वहीं इसी कोरोना का फायदा उठाते हुए ही इन्हें एक महिला ने चूना लगा दिया. सरिता विहार थाना इलाके में रहने वाली एक महिला ने इन्हें दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस में नौकरी लगवाने के नाम पर 13-13 हजार रुपये ठग लिए. इसमें 10 हजार रेजिस्ट्रेशन और 3 हजार रुपये वर्दी के लिए गए.


अपॉइंटमेंट लेटर के साथ आई कार्ड भी दिए गए


इतना ही नहीं पैसा लेने के बाद इन लोगों को वर्दी के साथ आई कार्ड भी दिए गए. लेकिन जब ज्वाइनिंग के लिए ये अपने अपने एसडीएम ऑफिस पहुंचे तब इन्हें पता चला कि इनके साथ तो धोखाधड़ी हुई है. इसके बाद एक एक करके सैकड़ों लोगों का पुलिस के पास पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ.



पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी महिला का नाम विशाखा गुलाटी है. इसने सरिता विहार में अपना आफिस बनाया हुआ था. यहां पर  इस पूरे फर्जीवाड़े को नौकरी दिलवाने वाली एक फ़र्ज़ी वेबसाइट खोलकर अंजाम दिया गया. इसके बाद पुलिस ने विशाखा गुलाटी को गिरफ्तार कर लिया है.


आरोपी से पूछताछ जारी


फिलहाल पुलिस इस आरोपी महिला से पूछताछ कर इसके पति की भूमिका का भी पता लगा रही है. पुलिस के मुताबिक, अब तक करीब डेढ़ दर्जन लोग सामने आ चुके हैं जो इस महिला की ठगी का शिकार हुए हैं. लेकिन पुलिस को शक है कि सैकड़ों लोगों को इसने अपनी ठगी का शिकार बनाया हो सकता है.


कोरोना के चलते फिर शादी में घटाई गई मेहमानों की संख्या, जानिए किस राज्य में अब कितने गेस्ट हो सकते हैं शामिल