Satyapal Malik Attacks On Modi Government: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले पर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव हमारे 'सैनिकों के शवों' पर लड़ा गया था. अगर, इस घटना की जांच होती है तो तत्कालीन गृह मंत्री (राजनाथ सिंह) को इस्तीफा देना पड़ेगा. मलिक ने दावा किया कि उन्होंने इस घटना के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी को सूचित किया था, तो उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा.


राजस्थान में अलवर जिले के बानसूर में एक कार्यक्रम में सत्यपाल मलिक ने कहा, 2019 चुनाव हमारे जवानों के शवों पर लड़े गए और कोई जांच नहीं हुई. अगर, जांच हुई होती तो गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना पड़ता. कई अन्य अफसरों को जेल होती और बड़ा विवाद खड़ा होता.


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.


'जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे पीएम मोदी'
जम्मू -कश्मीर से संबंधित मुद्दों के बारे में मुखर रहे सत्यपाल मलिक राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित होने से पहले राज्यपाल थे. उन्होंने रविवार को कार्यक्रम के दौरान कहा कि 14 फरवरी 2019 को जब पुलवामा हमला हुआ था, तब पीएम मोदी जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे. जब पीएम वहां से बाहर आए तो मुझे (उनका) फोन आया. मैंने उनसे कहा कि हमारे सैनिक मारे गए हैं और वे हमारी गलती से मारे गए. तो इस पर पीएम मोदी ने मुझसे कहा कि चुप रहो.


सीबीआई की पूछताछ, अडानी मुद्दे पर हमला
हाल ही में मलिक के दावे पर सीबीआई ने उनसे पूछताछ की थी. 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के दौरान दो फाइल को मंजूरी देने के लिए रिश्वत के रूप में 300 करोड़ रुपये की पेशकश के अपने दावे के संबंध में उन्हें सीबीआई जांच का सामना करना पड़ा. इसके अलावा, सत्यपाल मलिक ने अडानी मुद्दे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. मलिक ने कहा कि गौतम अडाणी ने केवल तीन वर्षों में बहुत संपत्ति बनाई है और वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या वे अपनी संपत्ति बढ़ाने में सक्षम थे. 


पीएम के पास 20 हजार करोड़ का जवाब नहीं
सत्यपाल मलिक ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद को बताया कि गौतम अडाणी को 20 हजार करोड़ रुपये मिले और सरकार से पूछा कि 'यह कहां से आया', तो पीएम मोदी इसका जवाब नहीं दे सके. राहुल ने दो दिन इसी पर बात की, लेकिन पीएम एक बात का जवाब नहीं दे सके. क्योंकि, उनके पास कोई जवाब नहीं था. मलिक ने कहा कि यह सब उनका पैसा है. पीएम अपने मुख्यमंत्रियों से लूटकर अडाणी को देते हैं, जिससे वह (अडाणी) व्यापार करता है और उसे यकीन है कि यह मेरा पैसा है.


भ्रष्टाचार की शिकायत पर राज्यपाल पद से हटाया
मलिक ने कहा कि 'मैं गोवा में था, मैंने वहां के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के बारे में पीएम मोदी से शिकायत की और परिणाम यह हुआ कि मुझे राज्यपाल के पद से हटा दिया गया और गोवा के मुख्यमंत्री अपने पद पर बने रहे. इसलिए मुझे यकीन है कि वे (पीएम) ठीक अपनी नाक के नीचे भ्रष्टाचार कराते हैं, इसमें उनका हिस्सा होता है और बाकी पूरा हिस्सा अडाणी को जाता है.


इसके साथ ही, सत्यपाल मलिक ने लोगों से सरकार बदलने की अपील की. उन्होंने कहा कि जनता ही इस सरकार को हटा सकती है, मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि इस बार चूके तो इसके बाद आपको वोट देने का मौका नहीं मिलेगा.


ये भी पढ़ें- 'यूपी का अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी AAP', केजरीवाल बोले- हमारी नकल करती है कांग्रेस और बीजेपी