Delhi Minister News: जेल में बंद दिल्ली के मंत्री (Delhi Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की कानूनी टीम (Legal Team) ने ईडी के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग करते हुए विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया. अवमानना याचिका में आरोप लगाया गया कि ईडी (ED) ने अदालत में हलफनामे के बावजूद सीसीटीवी वीडियो (CCTV Video) लीक किया. स्पेशल जज विकास ढुल (Special Judge Vikas Dhull) ने ईडी को इस मामले में नोटिस जारी किया. अब मामले की सुनवाई 21 नवंबर को होगी.


शनिवार (19 नवंबर) को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में मालिश करवाते हुए एक सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. 13 सितंबर के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, मंत्री सत्येंद्र जैन अपने बिस्तर पर लेटे हुए कुछ कागज पढ़ते नजर आ रहे हैं और उनके बगल में बैठा एक शख्स उनके पैर की मालिश करता दिख रहा है.


ईडी ने कोर्ट में VIP ट्रीटमेंट मिलने का किया था दावा


दरअसल, ईडी की तरफ से कोर्ट में दावा किए जाने के करीब दस दिन बाद शनिवार (19 नवंबर) को दिल्ली के मंत्री जैन का वीडियो पहली बार सोशल मीडिया पर दिखाई दिया. अदालत में ईडी ने कहा था कि लोग सत्येंद्र जैन के पैरों की मालिश कर रहे थे. इसके तुरंत बाद दिल्ली के तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार को दिल्ली के एक मंत्री को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था.


कोर्ट ने वीडियो लीक नहीं करने का दिया था आदेश


ट्रायल कोर्ट (Court) ने हाल ही में ईडी (ED) और मंत्री सत्येंद्र जैन (Minister Satyendar Jain) की कानूनी टीम (Legal Team) को इस मामले में हलफनामे और वीडियो (Video) की कोई सामग्री लीक (leaked) नहीं करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने दोनों पक्षों की तरफ से किए गए समझौते को भी स्वीकार कर लिया था. हालांकि, मीडिया से संबंधित कोई प्रतिबंध या निर्देश पारित नहीं किए गए थे. एक अन्य वीडियो में एक शख्स को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के सिर की मालिश करने से पहले उनके पैरों और पीठ की मालिश करते हुए दिखाया गया है.


यह भी पढ़ेंः PM Modi Kashi Visit: 'ये भारत की प्राचीनता और गौरव का केंद्र', काशी तमिल संगमम के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी