Satyendar Jain's Viral Video: दिल्ली की स्पेशल कोर्ट आज (22 नवंबर) जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्री सत्येंद्र जैन (Styendar Jain) की एक याचिका पर सुनवाई करेगी. सत्येंद्र जैन ने अपनी याचिका में उनकी जेल की कोठरी का सीसीटीवी फुटेज मीडिया में कथित रूप से लीक करने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर अवमानना कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. पहले इस मामले की सुनवाई सोमवार को होनी थी, लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. जज विकास ढुल ने शनिवार को ईडी को सत्येंद्र जैन की याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. 


सत्येंद्र जैन ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि ईडी ने अदालत में शपथपत्र देने के बावजूद तिहाड़ जेल के अंदर से सीसीटीवी फुटेज को लीक किया. जैन के जेल में बंद रहने के दौरान कथित तौर पर मालिश कराने का वीडियो वायरल होने के बाद आम आदमी पार्टी को लेकर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा. बीजेपी-कांग्रेस ने सत्येंद्र जैन को बर्खास्त करने और जेल नियमों का उल्लंघन करने को लेकर इसकी जांच कराए जाने की मांग की. 


ED ने सत्येंद्र जैन पर पहले भी लगाया आरोप


ईडी ने इससे पहले भी आप नेता सत्येंद्र जैन पर जेल में बंद रहने के दौरान उनपर आरोप लगाया था कि वह जेल के भीतर विशेष सुविधाएं ले रहे हैं. कोर्ट ने इसके बाद ईडी और सत्येंद्र जैन को इस संबंध में हलफनामे की किसी भी चीज या वीडियो लीक न करने का आदेश दिया था. दोनों पक्षों ने कोर्ट के इस आदेश पर शपथ पत्र भी दिया था. इसके बावजूद भी सत्येंद्र जैन का कथित जेल के भीतर रहते मालिश कराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो के सामने आने के बाद जैन ने अपनी याचिका में ईडी पर सीसीटीवी फुटेज लीक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अदालत में किए गए वादे का पालन नहीं किया गया. 


आप का बीजेपी पर पलटवार


दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो वायरल होने के बीजेपी के निशाने पर आई आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है. केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के लोग रोज फर्जी स्टिंग लेकर आते हैं. वीडियो को लेकर बीजेपी कह रही है कि वो (सत्येंद्र जैन) मसाज करा रहे हैं, वीआईपी ट्रीटमेंट ले रहे हैं, लेकिन ये केवल उनकी फिजियोथेरेपी हो रही है. डॉक्टर ने उनको सलाह दी थी. अमित शाह जब गुजरात में मंत्री थे, वे जब जेल में थे तब उन्हें जो VIP ट्रीटमेंट मिलता था वो सत्येंद्र जैन को नहीं मिल रहा.  


इसे भी पढ़ेंः-


Live In Relationship: लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे जोड़े को हाईकोर्ट से राहत, कहा- इसे कानूनी मान्यता