नई दिल्लीः दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है और आज उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. 22 जून को ही खबर आई थी कि सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी जा चुकी है, जिसके बाद उनका बुखार पहले से कम हो गया था. वहीं उन्हें सांस लेने में भी पहले जितनी दिक्कत नहीं आ रही है.


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 55 साल के हैं और उनकी सेहत में सुधार हो गया है. चिकित्सक उनकी लगातार देखरेख कर रहे थे और आज उनके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज मिल गया.





सत्येंद्र जैन को मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी और उनकी स्थिति अब ठीक है. कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम को उनका ध्यान रख रहे डॉक्टरों की मदद के लिए तैयार रखा गया था. अतिरिक्त टीम में राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के साथ मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य प्रमुख निजी अस्पताल के डॉक्टर शामिल थे.


सत्येंद्र जैन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आरजीएसएसएच से मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 17 जून को सत्येंद्र जैन कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. इससे एक दिन पहले यानी 16 जून को तेज बुखार के बाद उन्हें आरजीएसएसएच में भर्ती कराया गया था और कोरोना वायरस की जांच की गयी लेकिन उसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. बुखार बने रहने और संक्रमण के लक्षण मिलने पर 17 जून को फिर से जांच की गयी . दूसरी जांच में उनमें संक्रमण की पुष्टि हुईं.