कोरोना वायरस: कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है. कोरोना वायरस के कारण सऊदी अरब की सरकार ने धार्मिक यात्रा पर उमरा करने मक्का मदीना आने वाले यात्रियों पर अस्थाई रोक लगा दी है. बता दें कि दुनिया भर से लाखों मुसलमान धार्मिक यात्रा पर सऊदी अरब के मक्का और मदीना पहुंचते हैं. ऐसे में जब कई देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है तो सऊदी सरकार ने कुछ समय के लिए ये फैसला लिया है. इसके अलावा कोरोना संक्रमित देशों के नागरिकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.


दरअसल, अधिकांश विदेशी तीर्थयात्री अक्सर मक्का में अपने धार्मिक कर्तव्यों के पूरा होने से पहले या बाद में मदीना में पैगंबर की मस्जिद का दौरा करते हैं. इस पर भी रोक लगा दी गई है. सऊदी सरकार का कहना है कि एहतिहात के तौर पर ये कदम उठाया गया है. इसके अलावा इस्लामिक देशों से राष्ट्रीय पहचान पत्र का उपयोग करके सऊदी आने वाले लोगों पर भी रोक लगा दी गई है.


बढ़ रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से बुधवार को 29 और लोगों की मौत हो गई. अब तक इससे मरने वालों की संख्या 2,744 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 29 जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब इस विषाणु से एक दिन में इतने कम लोग मारे गए हैं. इससे पहले 29 जनवरी को कोरोना वायरस के कारण 26 लोग मारे गए थे.


आयोग ने बताया कि बुधवार को इसके 433 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 24 के अलावा सभी हुबेई प्रांत में सामने आए हैं, जिसकी राजधानी वुहान से पिछले साल दिसम्बर से यह वायरस फैलना शुरू हुआ था. चीन में अभी इसके कुल 78,500 मामले हैं. इसके नए मामलों में पिछले कुछ सप्ताह से हालांकि गिरावट आ रही है.


ये भी पढ़ें-


ताज के दीदार को अमेरिका की प्रथम लेडी मेलानिया ट्रंप ने किया याद, कहा- आकर्षक है


शादी के 10 साल बाद कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी लेंगे तलाक, दायर की याचिका