Saumitra Khan Resign: पश्चिम बंगाल बीजेपी युवा शाखा के अध्यक्ष सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मंत्री पद के लिए अपग्रेड नहीं किए जाने के विरोध में इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, उनके खिलाफ 35 से अधिक आपराधिक मामले हैं. वहीं पार्टी ने उनके संसदीय क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है.


दिलचस्प बात यह है कि वह सुजाता मंडल के पति भी हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी और पति से अलग होने के बाद आरामबाग से टीएमसी के टिकट पर जीत हासिल की थी. तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने बीजेपी पर टिपणी करते हुए ट्वीट भी किया है.


कुणाल घोष ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बीजेपी से जलने जैसी गंध आती है. दम घुटने का अहसास. युवा नेता से बाहुबली, नेता से डॉक्टर बाबू, भारी उदास मन. और असली बीजेपी? इसे संग्रहालय में एक अलग गैलरी में स्मृति चिन्ह के रूप में रखें. शपथ देखकर कई नहीं भटकते !!'






बता दें कि मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले हलचल काफी बढ़ गई है. कई नेताओं को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के रायगंज से बीजेपी सांसद देबोश्री चौधरी को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के पद से इस्तीफा देने को कहा गया है.


यह भी पढ़ें: Babul Supriyo Resign: आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने मंत्रिपद से दिया इस्तीफा