Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) और आतिशी (Atishi) ने गुरुवार (9 मार्च) को मंत्री पद की शपथ ली. सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग मिला. वहीं, आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिला है. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सौरभ भारद्वाज और आतिशी का बयान आया है. 


सौरभ भारद्वाज ने कहा, जिस तरह का शिक्षा और स्वास्थ्य में अच्छा काम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने किया, कभी किसी ने नहीं किया, लेकिन केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके दोनों मंत्रियों को झूठे केस में जेल में डाल दिया है."  


दोनों आएं और अपना काम संभालें
सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा, "जैसा भगवान राम के वनवास जाने के बाद उनके भाई भरत ने उनकी खड़ाऊ रखकर 14 साल तक उनके राज को संभाला, उसी तरह संभालेंगे. ईश्वर से प्रार्थना करेंगे की वो दोनों जल्द से जल्द रिहा होकर वापस आएं और अपना काम संभालें."


ये हमारी प्राथमिकता रहेगी
वहीं, मंत्री बनने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हेल्थ, एजुकेशन और यमुना की सफाई और हर घर तक पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता रहेगी, जो काम केंद्र सरकार की वजह से धीमे पड़े हैं. उनमें तेजी लाएंगे. हम उपराज्यपाल से अपेक्षा ही कर सकते हैं कि वो सहयोग करें."


केंद्र सरकार कोशिश करेगी की काम रोका जाए
मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी कोशिश करेगी की काम को रोका जाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने हमें इसलिए मौका दिया क्योंकि वो रोकते रहें और हम काम करते रहें. दोनों मंत्रियों ने आगे कहा केंद्र सरकार बहुत हमलावर है, जिस तरह के हमले आज आम आदमी पार्टी पर हो रहे हैं कभी किसी विपक्ष के साथ नहीं हुआ कि दो मंत्रियों को जेल में डाल दिया है, विच हंटिंग चल रही है.


सौरभ भारद्वाज ने पहले शपथ ग्रहण किया. उनके बाद आतिशी ने शपथ ली. भारद्वाज 2013 से आप के विधायक हैं और इस समय दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के उपाध्यक्ष भी हैं. वहीं आतिशी शिक्षा विभाग में मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं.


यह भी पढ़ें: Australia Indian Degree: अब भारतीय डिग्रियों को ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी मान्यता, पीएम एंथनी अल्बनीज का एलान