Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस को लेकर दिल्ली पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करना चाहती है. इसे लेकर स्वाति मालीवाल सीएम हाउस पहुंच चुकी हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है.


इससे पहले फॉरेंसिक की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची थी. स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में दिल्ली पुलिस के साथ एक फॉरेंसिक टीम शुक्रवार (17 मई) को सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. फॉरेंसिक टीम सीएम हाउस से जांच कर निकल चुकी है.


फॉरेंसिक टीम ने सीएम हाउस की जांच की


फॉरेंसिक टीम ने 13 मई की सुबह तैनात सीएम की सुरक्षाकर्मियों के बारे में जांच की. उस समय मौके पर कौन-कौन मौजूद था, यह पता लगाया जा रहा है ताकि उनके ऑन रिकॉर्ड बयान दर्ज किए जा सकें. इतना ही नहीं पुलिस की टीम उन तमाम सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालेगी, जिनमें स्वाति मालीवाल नजर आ रही हैं. 




सीएम केजरीवाल के घर के बाहर 8 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और कुछ कैमरे अंदर भी लगे है. सभी की फुटेज को भी खंगाला जाएगा. पुलिस की टीम स्वाति मालीवाल के बयान के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है.





दो सीसीटीवी फुटेज में दिखीं स्वाति मालीवाल


पुलिस की जानकारी में दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिसमें स्वाति मालीवाल नजर आ रही हैं. पहला सीसीटीवी सुबह करीब 9:36 बजे का है, जिसमें स्वाति मालीवाल सीएम के आवास से बाहर निकलती दिख रही हैं. दूसरा सीसीटीवी सुबह करीब 9:39 बजे का है, जिसमें स्वाति मालीवाल दिल्ली पुलिस की टीम के साथ सीएम आवास के बाहर खड़ी नजर आ रही हैं.


स्वाति मालीवाल ने गुरुवार (16 मई) की रात को पुलिस थाने में अपना बयान दर्ज कराया और फिर एम्स में मेडिकल जांच कराने के लिए पहुंची. मेडिकल जांच में यह पुष्टि हुई थी कि उनके चेहरे पर आंतरिक चोट लगी है. इसके बाद शुक्रवार (17 मई) को स्वाति मालीवाल ने कोर्ट में अपने साथ हुई मारपीट को लेकर बयान दर्ज कराया.


ये भी पढ़ें : 'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी