Baby Sold By Mother: एक मां शायद ही कभी अपने बच्चे को खुद से अलग होने की कल्पना कर सकती है, लेकिन गरीबी और भूख जो न करवाए वो कम है. ओडिशा के मयूरभंज में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां मां ने खुद अपनी 8 महीने की बच्ची को महज 800 रुपये के लिए बेच दिया. ओडिशा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, महिला आर्थिक तंगी से जूझ रही थी.


जानकारी के मुताबिक, मयूरभंज जिले के महुलिया गांव में एक आदिवासी महिला ने अपनी 8 महीने की बेटी को चंद रुपयों के लिए बेच दिया. इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. हालांकि, पुलिस ने बच्ची को रेस्क्यू कर लिया है और मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. महिला की पहचान करामी मुर्मू के तौर पर हुई है.


8 महीने की मासूम को क्यों बेचा?
ओडिशा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, करामी मुर्मू पैसों की तंगी के चलते अपनी दूसरी बेटी का लालन-पालन नहीं कर पा रही थी. जिसकी वजह से उसने दूसरी महिला को अपनी बेटी देने का फैसला किया. महिला का पहला बच्चा भी एक लड़की ही थी.


रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि महिला ने अपनी दूसरी बेटी को बेचने का फैसला किया. इसकी जानकारी उसके पति मुशू मुर्मू को नहीं थी. महिला का पति तमिलनाडु में काम करता है और जब उसकी पत्नी ने 800 रुपये में बच्ची को बेचा तो वो वहां मौजूद नहीं था.


पति घर वापस आया तो खुला राज
खबर के मुताबिक, जब मुशू घर वापस आया तो उसे मामले का पता चला. बेटी को खोजने के लिए उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पति ने कहा कि मुझे नहीं पता, मेरी पत्नी ने बेटी को क्यों बेचा. जब मैं घर आया तो वो वहां नहीं थी.


पति ने बताया कि मैंने अपनी बेटी को खोजा और जब वो नहीं मिली तो पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी. पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन में आ गई. पुलिस ने बच्चा खरीदने में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.


बच्चा खरीदने वाली फूलमणि मरांडी का कहना है कि मैंने एक महीने पहले 800 रुपये में बच्चा खरीदा था. जब मुझे पता चला कि महिला अपना बच्चा बेच रही है तो मैं चली गई. 


ये भी पढ़ें:


'मोदी सरकार की लूट से बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी, जनता देगी जवाब'- खरगे ने साधा निशाना