Haryana Yamunanagar School Bus Accident: हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar) जिले में आज (31 दिसंबर) एक स्कूल बस हादसे (Bus Accident) का शिकार हो गई. हादसा यमुनानगर के साढौरा में काला आंब रोड पर हुआ. 


जानकारी के मुताबिक, सुबह जानकी जी ग्लोबल पब्लिक स्कूल मारवा कलां की स्कूल बस (School bus) बच्‍चों को लेकर जा रही थी. बस जब ईदगाह के नजदीक पहुंची तो हादसे का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि बस ईदगाह के सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. हादसे के कारण बस में सवार स्कूली बच्चों और एक महिला केयर टेकर को चोटें आई हैं. 


घायल बच्चों को सीएचसी में कराया गया भर्ती


जानकारी के मुताबिक, बस में 22 स्‍कूली बच्‍चे सवार थे. हादसे के बाद घायल बच्चों को सीएचसी में भर्ती कराया गया. डॉक्‍टरों ने बताया कि गनीमत रही कि हादसे में किसी बच्चे को गंभीर चोट नहीं आई है. हादसे के बारे में बच्‍चों के परिजनों को भी सूचना दे दी गई. जिसके बाद जानकी जी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन साढौरा सीएचसी जा पहुंचे. वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल अंजू गोस्वामी भी वहां पहुंच गईं.


कई गांवों के बच्चे थे बस में सवार


जो बस हादसे का शिकार हुई वो बिलासपुर के गांव मारवा कलां स्थित जानकी जी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में साढौरा क्षेत्र से बच्‍चों को लाने-ले जाने के लिए ही रखी गई थी. आज भी उस बस को बच्चों को लाने के लिए रोजाना की तरह ही भेजा गया था.


बताया जा रहा है कि उस बस में लाहड़पुर और साढौरा समेत कई गांवों के बच्चे सवार थे. बस ड्राइवर जब काला आंब की तरफ से बच्चों को बस में लेकर जा रहा था तो वह साढौरा में ईदगाह के पास आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक करने लगा. बताया जा रहा है कि उसी दौरान सामने से एक ट्रक आ गया और बस की उससे टक्कर हो गई.


लोगों ने बस ड्राइवर पर लगाए आरोप


वहीं, गांव लाहड़पुर के निवासी हरभजन सिंह, महमदपुर के पंकज और रामेश्वर ने आरोप लगाया कि हादसा स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से हुआ. इन लोगों का कहना है कि सुबह कोहरा था, तब भी ड्राइवर बस को लेकर जा रहा था. वहीं, एक शख्‍स ने कहा कि स्‍कूल प्रबंधन की ओर से समय पर बसों की पासिंग और जांच नहीं कराई जाती है जोकि लापरवाही है. 


यह भी पढ़ें: हत्या..रेप..चोरी, इन शहरों में जानें से पहले एक बार जरूर सोचें, ये हैं दुनिया के सबसे 'खतरनाक' शहर