मुहर्रम पर जुलूस के दौरान कई राज्यों में बवाल की खबरें सामने आई हैं. बिहार के नवादा, दरभंगा और गोपालगंज में जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा फहराए जाने की खबरें सामने आई हैं. इसी तरह यूपी के अमेठी में भी जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी की गई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उधर, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मुहर्रम के जुलूस में फिलस्तीन का झंडा फहराया गया और नारेबाजी भी हुई. इन सबके बीच पुडुचेरी में 17 जुलाई यानी बुधवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. 



बिहार के 3 जिलों में विवाद

बिहार के नवादा, दरभंगा और गोपालगंज में मुहर्रम के जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा फहराए जाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. नवादा में 3 युवकों को गिरफ्तार किया गया है. गोपालगंज में भी वीडियो सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं और वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनपर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 


अमेठी में 6 गिरफ्तार


यूपी के अमेठी में मुसाफिरखाना कोतवाली के ठीक सामने मोहर्रम के जुलूस में कुछ युवकों ने आपत्तिजनक नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 


जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मुहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा फहराया गया और नारेबाजी की गई. इतना ही नहीं जलूस के लिए दी गई अनुमति में सख्त मनाही के बावजूद जहांगीर चौक पर झंडा फहराया गया. श्रीनगर के जिलाधिकारी ने रविवार को श्रीनगर में गुरु बाजार से डलगेट इलाके तक मुहर्रम के आठवें दिन जुलूस निकालने की अनुमति दी थी. साल 1990 में आतंकवाद बढ़ने के बाद से श्रीनगर शहर में पारंपरिक मार्गों पर मुहर्रम के आठवें और 10वें दिन जुलूस निकालने पर प्रतिबंध था. लेकिन सुरक्षा स्थिति में सुधार के बाद प्रशासन ने पिछले साल 33 साल के बाद जुलूस निकालने की अनुमति दे दी थी.